अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए महावितरण को सम्मानित

    Loading

    औरंगाबाद : नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय (Ministry of New and Renewable Energy), भारत सरकार (Government of India) और एसोसिएशन ऑफ रिन्यूएबल एनर्जी एजेंसी ऑफ स्टेट्स (AREAS) ने अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए महावितरण (Mahavitaran) को दो पुरस्कारों से सम्मानित (Awarded) किया है।

    महावितरण को 31 मार्च 2022 तक उच्चतम छत पर सौर ऊर्जा स्थापित क्षमता प्राप्त करने और 2021-2022 में उच्चतम छत पर सौर ऊर्जा क्षमता जोड़ने के लिए कोचीन, केरल में संयुक्त रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में 8वें अवसर पर दो पुरस्कार प्राप्त हुए। क्षेत्र की वर्षगांठ निदेशक (परियोजना) प्रसाद रेशमे और निदेशक (वाणिज्यिक) डॉ. मुरहारी केले ने रसायन और उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा से पुरस्कार स्वीकार किया। इसके अलावा, महाराष्ट्र की नोडल एजेंसी महाऊर्जा को इस अवसर पर 31 मार्च, 2022 तक उच्चतम बायोमास बिजली स्थापित क्षमता और स्थापित संख्या में संयंत्रों को प्राप्त करने के लिए दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था। ऊर्जा के अतिरिक्त महानिदेशक सूरज वाघमारे ने पुरस्कार स्वीकार किया।

    समारोह मे केरल के ऊर्जा मंत्री के. कृष्णनकुट्टी, सचिव, केंद्रीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के सचिव आई.एस. चतुर्वेदी के साथ केरल ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और एएनईआरटी और क्षेत्रों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

    महावितरण के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक विजय सिंघल ने छत पर सौर ऊर्जा लगाने में महाराष्ट्र को देश में प्रथम स्थान पर लाने के लिए रुफ टॉप लेने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है। रुफ टॉप प्रक्रिया के इस्तेमाल को बढ़ाने के लिए सभी को एक साथ काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। प्रमुख सचिव (ऊर्जा) और महा पारेषण के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक दिनेश वाघमारे और महावितरण के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक विजय सिंघल ने इस पुरस्कार के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है।