मंत्री, अधिकारी मिलीभगत कर महाराष्ट्र को लूट रहे है: किरीट सोमैया

    औरंगाबाद: दो साल पूर्व राज्य में बनी महाविकास आघाडी सरकार के मंत्री, अधिकारी मिलीभगत कर महाराष्ट्र (Maharashtra) को लूट रहे है। राज्य को लूटने का काम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) के नेतृत्व में जारी होने का आरोप भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने लगाया है। शुक्रवार को औरंगाबाद (Aurangabad) दौरे पर आए किरीट सोमैया पत्रकारों से मुखातीब हुए। 

    उन्होंने प्रेस वार्ता में राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे और शरद पवार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख वसूली के चलते जेल में गए है। देशमुख की गिरफ्तारी के बाद ठाकरे और पवार का सिर शर्म से झूकना चाहिए था। उसके बजाए शरद पवार सुप्रीम कोर्ट, ईडी, किरीट सोमैया और भाजपा को धमकी देने के काम कर रहे है। 

    ठाकरे और पवार के चलते ही अनिल देशमुख जेल में पहुंचे 

    हाल ही में शरद पवार ने नागपुर में अनिल देशमुख पर वसूली का झूठा आरोप लगाकर उन्हें जेल में बंद करने को लेकर उसका खामियाजा भुगतने धमकी  दी है। इस धमकी से आग बबूला हुए किरीट सोमैया ने पवार और ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा कि तुम्हारे द्वारा महाराष्ट्र को लूटने का जो धंधा जारी है, उसी के चलते देशमुख जेल में गए हैं। पवार और ठाकरे ने  ही देशमुख को जेल में डालने का आरोप किरीट सोमैया ने लगाया। उन्होंने कहा कि देशमुख के बाद जितेन्द्र आव्हाड को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। 

    आनंदराव अडसूल भी जाएंगे जेल

    आनंदराव अडसूल अस्पताल में है। वे अस्पताल से बाहर आते ही जेल में जाएंगे। घोटाले के मामले में पीआई प्रदीप शर्मा, एपीआई सचिन वझे जेल में है। राज्य सरकार के 23 मंत्रियों और अधिकारियों की जांच जारी है। यह जांच अनिल परब से लेकर हसन मुश्रीफ तक चल रही है। यह मंत्री भी कोर्ट के आदेश पर कभी भी जेल जा सकते। क्या उनके लिए भी पवार हमें धमकी देंगे? यह सवाल किरीट सोमैया ने उपस्थित कर राज्य की महाविकास आघाडी सरकार को घोटालेबाज सरकार कहा। उन्होंने शरद पवार द्वारा दी गई धमकी पर कहा कि उनके सामने अजीत पवार का चेहरा दिखाई दे रहा है, इसलिए वे भाजपा और किरीट सोमैया को डराने का प्रयास कर रहे है।

    अर्जुन खोतकर ने किया 100 करोड़ का घोटाला 

    किरीट सोमैया ने राज्य के पूर्व मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता अर्जुन खोतकर पर 100 करोड़ घोटाला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जालना जिले में स्थित रामनगर चीनी मिल के सहारे खोतकर ने 100 करोड़ का घोटाला किया है। सबूतों  के साथ घोटाले की शिकायत ईडी, इनकम टैक्स विभाग, ठाकरे सरकार और केन्द्र सरकार के सहकार मंत्रालय को की गई है। खोतकर ने गुमनाम तरीके से रामनगर चीनी मिल खुद के पैसों से खरीदी है। ऐसे घोटाले शरद पवार और सीएम ठाकरे  के अनुयायी ही करने का आरोप किरीट सोमैया ने लगाया। उन्होंने बताया कि सन 2012 में खोतकर चीनी मिल के सहारे 100 करोड़  घोटाला करने का षडयंत्र शुरु किया था। उन्होंने घोटाला किस तरह किया इसके सारी जानकारी सबूत के साथ ईडी और इनकम टैक्स को दी गई है।

    शुरु हो चुकी है जांच

    चीनी मिल के जमीन पर कॉम्प्लेक्स बनाने का षडयंत्र खोतकर ने रचा है। आज चीनी मिल की जमीन की कीमत 1 हजार करोड़ से अधिक है। रामनगर चीनी मिली घोटाले की शिकायत किसानों ने मेरे पास करने के बाद मैंने सारे सबूत जमा कर खोतकर का 100 करोड़ का घोटाला बाहर निकाला है। इस घोटाले की जांच शुरु हो चुकी है। इस घोटाले में और अधिक कार्रवाई तेजी से शुरु होने का दावा किरीट सोमैया ने यहां किया। प्रेस वार्ता में भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर, प्रदेश उपाध्यक्ष बसवराज मंगरुले, डॉ. राम बुधवंत आदि उपस्थित थे।