मोहिओददीन बशीर ताशिलदार महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के नए सीईओ बने, पदभार संभालते ही कही ये बात

Loading

छत्रपति संभाजीनगर : महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड (Maharashtra State Waqf Board) के कामकाज में सूचना और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर सक्षम और जनाभिमुख कैसे किया जाए, इस पर जोर दिया जाएगा। यह मंशा महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के नवनियुक्त सीईओ मोहिओददीन बशीर ताशिलदार (CEO Mohiyodin Bashir Tashildar) ने जताई। 

उन्होंने महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के शहर में स्थित राज्य मुख्यालय पहुंचकर अपना पदभार संभाला। उसके बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए सीईओ ताशिलदार ने कहा कि वक्फ बोर्ड के लिए 1995 के अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार कार्य करना जरूरी है। इस समय राज्य में सभी वक्फ संस्थानों का ऑडिट करना जरूरी है। आज तक सिर्फ 50 प्रतिशत ऑडिट ही पूरा हुआ है। इससे वक्फ की आय प्रभावित हो रही है। सभी संस्थानों का ठिक से ऑडिट किया जाना चाहिए। सभी अधिकारियों को सूचित किया गया है कि फाइलिंग नोटिस भेजा जाए। मेरे कार्यकाल में इसको प्राथमिकता दी जाएगी। इस पर  सीईओ ताशिलदार ने जोर दिया। 

वेब पोर्टल के माध्यम से एक महीने के भीतर शिकायतों का निपटारा

उन्होंने बताया कि वक्फ बोर्ड वेब पोर्टल पर आई हुई शिकायतों का निपटारा एक महीने के भीतर किया जाएगा। विशेषकर, जनता के बीच वक्फ बोर्ड की छवि सुधारने और उसका काम जल्दी और आसानी से करने के लिए सूचना प्रोद्योगिकी का उपयोग किया जाएगा। जल्द ही बोर्ड का वेब पोर्टल शुरु होगा। उस पर नागरिक बोर्ड से संबंधित शिकायते कर सकते है। उन शिकायतों का निपटारा जल्द करने का प्रयास किया जाएगा। बिना मानवीय हस्तक्षेप के संस्थाओं का  पंजीकरण, योजना और मुतवल्ली कार्य यह कार्यप्रणाली पर जल्द अमलीजामा पहनाया जाएगा। 

छत्रपति संभाजीनगर पहुंचे और विभागों का दौरा किया

आपको बता दें कि सीईओ ताशिलदार की प्राथमिक शिक्षा जिला परिषद स्कूल में हुई। उनकी माध्यमिक शिक्षा सैनिक सातारा में हुई। उन्होंने कुछ समय के लिए राज्य के उप मुख्य चुनाव आयुक्त के रुप में काम किया। वर्तमान में वह मंत्रालय में अल्पसंख्यक विभाग में उपसचिव पद पर कार्यरत है। गत सप्ताह राज्य सरकार ने उनकी महाराष्ट्र राज्य वक्फ बोर्ड के सीईओ पद पर नियुक्ति की। जिसके बाद उन्होंने गुरुवार को छत्रपति संभाजीनगर पहुंचकर वक्फ बोर्ड के सीईओ का पदभार तत्कालीन सीईओ सैयद जुनैद से संभाला। इससे पूर्व उन्होंने बोर्ड पहुुंचकर वहां के सभी विभागों का दौरा कर वहां जारी कामकाज का जायजा लिया।