महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने मूलभूत सुविधाओं का लिया जायजा

    Loading

    औरंगाबाद : महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय (Aastik Kumar Pandey) ने मोटरसाइकिल पर अकेले शहर का भ्रमण (Tour) कर गत कुछ दिनों से शहर में जारी लगातार बारिश से नागरिकों (Citizens) को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं (Basic Facilities) पर क्या असर पड़ा? इसका जायजा (Stock) लिया। इस दौरे के दरमियान उन्होंने बनेवाडी से बेगमपुरा श्मशान भूमि तक, पत्थर, पानी कीचड़ में पयदल घूमकर खाम नदी के काम का जायजा लिया और वहां जारी काम की प्रशंसा की।    

    कार्रवाई करने की सूचना दी

    शहर में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। इस बारिश के दौरान महानगरपालिका की ओर से शहर में बुनियादी सेवाएं मुहैया कराई जाती हैं। महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने मोटरसाइकिल से शहर का दौरा किया और जांच की कि कहीं इन बुनियादी सेवाओं पर कोई असर तो नहीं पड़ा है। इसके बाद प्रशासक पाण्डेय ने अचानक खाम नदी का दौरा किया और बनेवाड़ी से बेगमपुरा कब्रिस्तान तक नदी तल से पानी, कीचड़ और पत्थरों को रौंदकर खाम नदी के कार्य का निरीक्षण किया। इस बार उन्होंने कुछ सुझाव दिए। नदी के किनारे पशु अस्तबल हैं। पशु अस्तबल के चलते गोबर और मल-मूत्र नदी तल को प्रदूषित कर रहा है। इन पशु अस्तबल चालकों पर कार्रवाई करने के लिए छावनी परिषद के सीईओ को पत्र देकर उनकी ओर से कार्रवाई करने की सूचनाएं दी। साथ ही खाम नदी के किनारे अनाधिकृत रुप से डेरा जमाए नागरिकों को जल्द से जल्द स्थानांतरित करने को लेकर भी पांडेय ने सूचनाएं की। 

    इस दौरे में इनकम टैक्स विभाग के कार्यालय के पिछे खाम नदी परिसर में लगाए गए वीएसटीफ के पेड़ो और सिद्धार्थ उद्यान प्राणी संग्रहालय के पिछले हिस्से में लगाए गए पेड़ों में खरपतवार उग आए है। उन्हें तत्काल निकालने की सूचना भी पांडेय ने उद्यान अधीक्षक विजय पाटिल को दी। वहीं, खाम नदी में जारी कार्यों पर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर सहायक आयुक्त असदुल्ला खान उपस्थित थे।