Municipal Corporation bulldozer on 60 illegal plots in Aurangabad

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के पडेगांव परिसर में स्थित अन्सार और शाही कॉलोनी के निकट की गई अनाधिकृत प्लॉटिंग (Unauthorized Plotting) निष्कासित करने की कार्रवाई औरंगाबाद महानगरपालिका (Aurangabad Municipal Corporation) के अतिक्रमण हटाव दस्ते (Encroachment Removal Squad) द्वारा सोमवार शाम की गई। महानगरपालिका की इस कार्रवाई में करीब 60 अवैध प्लाट निष्कासित किए गए। 

    महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम ने बताया कि बीतों दिनों महानगरपालिका प्रशासन के पास शिकायत मिली थी कि पडेगांव परिसर के  कचरा डिपो के मेन रोड पर जफर खान सरदार खान, सैयद अहमद, मोहसीन सिददीकी विनोद दिन सिददीकी, मोहम्मद मसुद मोहम्मद अहमद इन चार लोगों ने मिलकर पडेगांव से सटे गुट क्रमांक 8 की जमीन पर मार्किंग कर अवैध प्लाट बेचने का धंधा शुरु किया है। प्लाट निर्माण कर उसे बेचने के  लिए महानगरपालिका की ओर से किसी प्रकार की परमिशन नहीं ली गई थी। यह परिसर गुंठेवारी इलाका होने के बावजूद उसकी भी परमिशन महानगरपालिका द्वारा नहीं ली गई।

    अवैध प्लाट खरीदने से बचें

    प्लाटिंग परिसर में छोटे सीमेंट के खंबे लगाकर उस पर प्लाट क्रमांक डाले गए थे। विशेषकर, जमीन के चरों ओर सफेद चूने से मार्किंग की गई थी। यह क्षेत्र महानगरपालिका में होने के बावजूद प्लाटिंग कर उसे  बेचने के लिए महानगरपालिका द्वारा किसी प्रकार की परमिशन न लेने की शिकायत प्रशासन के पास मिलने पर महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने अवैध प्लाटिंग को नेस्तनाबूत करने के आदेश दिए थे। कमिश्नर पांडेय के आदेश पर सोमवार शाम महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम के मार्गदर्शन में इमारत निरीक्षक सैयद जमशीद, रविन्द्र देसाई, पुलिस दल के तुपे, शेख अमीन आदि ने करीब 60 अवैध प्लाट  निष्कासित किए। महानगरपालिका प्रशासन ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अवैध प्लाट खरीदने से बचें।