Illegal Tap Connections

Loading

छत्रपति संभाजीनगर:  महानगरपालिका प्रशासन द्वारा बीते एक साल से लगातार अवैध नल कनेक्शन (Illegal Tap Connections) पर कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में शहर के शिवाजी नगर (Shivaji Nagar) परिसर में बीएसएनएल कार्यालय के पास स्थित मुख्य जलवाहिनी से  परिसर के नागरिकों द्वारा लिए गए 81 अवैध नल कनेक्शन काटे गए।

महानगरपालिका के मुख्य लेखा और वित्त अधिकारी और अवैध नल कनेक्शन कट करने वाली मुहिम के प्रमुख संतोष वाहुले ने बताया कि शिवाजी नगर परिसर में  स्थित बीएसएनएल कार्यालय के पास में महानगरपालिका के 250 मिमी के मुख्य जलवाहिनी पर कई लोगों ने अवैध नल कनेक्शन लेने की जानकारी हमें बीते दिनों मिली थी। इसी जानकारी पर महानगरपालिका प्रशासन द्वारा उन अवैध नल कनेक्शन कट करने की मुहिम हाथ में ली गई। इस मुहिम के आरंभ करने के बाद कुछ लोगों ने इसका विरोध किया, परंतु महानगरपालिका प्रशासन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने समझाने पर यह कार्रवाई करते हुए 81 अवैध नल कनेक्शन काटे गए। 

अब तक 2,600  से अधिक नल कनेक्शन कट किए गए

यह कार्रवाई दल के अभियंता रोहित इंगले, इंजीनियर अंकुश वाघ, शरीफ, वैभव भटकर, स्वप्रिल पाईकडे, तमिज पठान, सागर डिघोले, तुषार पोट पिल्लेवार, अनिल हिवदाले ने यह कार्रवाई पूरी की। गौरतलब है कि महानगरपालिका के अवैध नल कनेक्शन कट करने के लिए गठित मुहिम द्वारा अब तक 2,600  से अधिक नल कनेक्शन कट किए गए हैं। बीते कुछ माह से इस मुहिम को ब्रेक लगा था। महानगरपालिका के मुख्य लेखा व वित्त अधिकारी संतोष वाहुले ने बताया कि  ग्रीष्मकालिन मौसम में पानी की होनेवाली किल्लत को ध्यान में रखकर फिर एक बार अवैध नल कनेक्शन कट करने की मुहिम मनपा प्रशासन ने महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी के मार्गदर्शन में निरंतर जारी रखने का निर्णय लिया है।