नांदेड-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन का भाजपाइयों ने किया जोरदार स्वागत

    Loading

    औरंगाबाद : पिछले कई सालों सें औरंगाबाद वासी पुणे (Pune) के लिए विशेष एक्सप्रेस ट्रेन (Express Train) की मांग कर रहे थे। जालना के सांसद और देश के केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहाब दानवे (Union Minister of State for Railways Raosaheb Danve) के प्रयासों से नांदेड (Nanded) से पुणे के लिए विशेष एक्सप्रेस ट्रेन आरंभ की गई। यह ट्रेन जालना स्थानक पर पहुंचने पर केंद्रीय रेल राज्यमंत्री  रावसाहाब दानवे और औरंगाबाद में यह ट्रेन पहुंचने पर बीजेपी शहर अध्यक्ष संजय केणेकर (Sanjay Kenekar) और अन्य पदाधिकारियों ने रेलवे स्थानक पर जोरदार स्वागत किया। 

    विशेष एक्सप्रेस ट्रेन आरंभ करने का निर्णय लिया

    बता दे कि, मराठवाड़ा सहित औरंगाबाद वासियों को पुणे जाने के लिए बस अथवा निजी वाहन का ही सहारा बीते कई सालों से लेना पड़ रहा है। ऐसे में औरंगाबाद वासी पिछले कई सालों से औरंगाबाद से पुणे के लिए सुपर फास्ट एक्सप्रेस चलाने की मांग कर रहे थे। गत वर्ष केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए विस्तार में जालना के सांसद रावसाहाब दानवे पाटिल को केंद्रीय रेल राज्यमंत्री बनाया गया। उन्होंने मराठवाड़ा सहित औरंगाबाद के नागरिकों की जरुरत को जानकर नांदेड से पुणे के लिए विशेष एक्सप्रेस ट्रेन आरंभ करने का निर्णय लिया। यह ट्रेन आरंभ की गई। 

    हरी झंडी दिखाकर पुणे के लिए रवाना किया

    यह एक्सप्रेस जालना पहुंचने पर रेल राज्यमंत्री रावसाहाब दानवे पाटिल ने उक्त ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं, यह एक्सप्रेस ट्रेन औरंगाबाद पहुंचने पर बीजेपी के शहर अध्यक्ष संजय केणेकर के अलावा अन्य पदाधिकारी में पूर्व मेयर बापू घडामोडे, राजेश मेहता, जालिंदर शेंडगे, कचरु घोडके, अनिल मकरिए, अरविंद डोणगांवकर, पूर्व डिप्टी मेयर लता दलाल,अमृता पालोदकर, दीपक ढाकणे, बबनराव पेरे, अशोक दामले, सखाराम पोल, मुकुंद दामोधरे, ताराचंद गायकवाड, सुनील जगताप, शालिनी बुंधे, वर्षा सांलुके, वंदना शाह, आनंद वाघ, नंदु गवली, सुभाष कवडे, आशिष राठोड ने स्वागत कर हरी झंडी दिखाकर पुणे के लिए रवान किया।