CM Thackeray to inaugurate Kalyan Dombivali Smart City Operations Center

    औरंगाबाद. शुक्रवार (Friday) को एक दिवसीय दौरे पर औरंगाबाद (Aurangabad) पहुंचे राज्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उध्दव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने जिला परिषद (Zilla Parishad) के नई प्रशासकीय इमारत (Administrative Building) के भूमिपुजन समारोह में अपने संबोधन में देश के केंद्रीय रेल राज्यमंत्री (Union Minister of State for Railways) रावसाहाब दानवे (Raosaheb Danve) की ओर देखकर भावी सहकारी होने का जिक्र किया। अपने बयान की शुरुआत ठाकरे ने मंच पर उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों का नाम लिए बिना  वर्तमान और भावी सहकारी कहने के  बाद राज्य में फिर एक बार शिवसेना-भाजपा का गठबंधन होने की चर्चा पर जोर पकड़ा है।  यह बात अलग है कि कुछ  समय बाद ही ऑरिक सिटी में पत्रकारों से बातचीत में ठाकरे ने  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल द्वारा तीन दिन पूर्व दिए बयान की  खिल्ली उड़ाते  हुए कहा कि शायद चन्द्रकांत पाटिल वर्तमान सरकार के तीन दलों में से किसी एक दल में शामिल हो रहे होंगे।

    शुक्रवार को मराठवाडा मुक्ति संग्राम दिन पर  मुख्य ध्वजारोहण समारोह सीएम ठाकरे के हाथों सिध्दार्थ गार्डन में किया गया। उसके बाद जिला परिषद के नई प्रशासकीय  इमारत का भूमिपुजन सीएम ठाकरे के हाथों हुआ। इस समारोह में अपने विचार व्यक्त करते हुए ठाकरे ने मंच पर उपस्थित सभी वर्तमान और भावी सहकारी कहकर अपने भाषण की  शुरुआत की। भावी सहकारी कहते समय ठाकरे ने मंच पर उपस्थित जालना के भाजपा सांसद और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहाब दानवे की ओर देखकर हंसते हुए कहा कि हो  सकता है कि हम भविष्य में एक साथ आए। ठाकरे के इस बयान के बाद राज्य में  फिर एक बार सेना-भाजपा में  युति होने को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। विशेषकर, इस अवसर पर मंच पर महाराष्ट्र के राजस्व मंत्री बालासाहाब थोराट, राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, केंद्रीय  वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड और एमआईएम सांसद इम्तियाज जलील भी उपस्थित थे। 

    औद्योगिक नगरी ऑरिक सिटी का दौरा

    एक दिवसीय औरंगाबाद दौरे के दरमियान मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने शहर से सटे निर्माण हुई औद्योगिक नगरी ऑरिक सिटी का दौरा किया। उसके बाद पत्रकारों से बातचीत में जब पत्रकारों ने तीन दिन पूर्व भाजपा  प्रदेशाध्यक्ष चन्द्रकांत पाटिल द्वारा फिर एक बार महाराष्ट्र में युति की सत्ता स्थापित होने के दिए बयान पर सवाल पूछने पर ठाकरे ने कहा कि शायद पाटिल वर्तमान आघाडी सरकार के तीन दलों में से किसी एक दल में शामिल हो रहे होंगे। 

    इंसान ही इंसान से दूर हो रहा है

    सीएम ठाकरे ने बीते  कुछ माह से जो कुछ हो रहा है, उस क्लाइमेट चेंज कहे या अपना दुर्भाग्य। कोरोना महामारी के चलते आज हमें अंतर रखकर चलना पड़ रहा है। मुंह पर मास्क लगाना पड़ रहा है। किसी से हाथ मिलाते ही हाथ धोना पड़ रहा है। आज इंसान ही इंसान से दूर हो रहा है। इन सबको ठाकरे ने दुष्परिणाम या भगवान की मार होने की बात कहीं। 

    मुंबई-नागपुर बुलेट ट्रेन  के लिए हर संभव मदद की जाएगी 

    मंच पर उपस्थित केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहाब दानवे द्वारा समृध्दि महामार्ग के निकट ही मुंबई से नागपुर बुलेट ट्रेन शुरु करने के लिए  राज्य सरकार  से मदद की गुहार अपने भाषण में ठाकरे सरकार से लगाई थी। इस पर सीएम ठाकरे ने कहा कि रेल मंत्रालय ने मुंबई-अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन शुरु करने के बजाए मुंबई-नागपुर के लिए बुलेट ट्रेन पहले आरंभ करना चाहिए था। सीएम ठाकरे ने रेल राज्यमंत्री रावसाहाब दानवे को आश्वस्त करते हुए कहा कि वे मुंबई-नागपुर बुलेट ट्रेन के लिए हर संभव मदद करेंगे।