online
File

    Loading

    औरंगाबाद: शहर के सौंदर्यीकरण में नागरिकों, उद्योगों और अन्य संगठनों के योगदान की राह आसान हो गई है। औरंगाबाद महानगरपालिका (AMC) और औरंगाबाद स्मार्ट सिटी (Aurangabad Smart City) ने अब एक ऑनलाइन पोर्टल (Online Portal) उपलब्ध कराया है जिसके माध्यम से इच्छुक व्यक्ति या संगठन शहर के विकास और सौंदर्यीकरण में योगदान दे सकते हैं।

    यह पहल नागरिकों, व्यवसायों और धर्मार्थ संगठनों को शहर के चौकों, यातायात द्वीपों, खुले स्थानों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को विकसित करने और बनाए रखने के अवसर प्रदान करेगी। वे महानगरपालिका द्वारा कार्यान्वित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं में भी योगदान दे सकते हैं। इसके लिए अगले सप्ताह से औरंगाबाद महानगरपालिका की वेबसाइट www.aurangabadmahapalika.org पर एक टैब उपलब्ध कराया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति  इस “सिटिजन एंगेजमेंट/सी एस आर” टॅब  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

    ऑनलाइन प्रणाली से पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी 

    इस पोर्टल पर प्राप्त आवेदन के अनुसार इच्छुक संगठनों और व्यक्तियों से संपर्क करने और अनुवर्ती कार्रवाई करने के लिए औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर के मार्गदर्शन में एक नागरिक जुड़ाव प्रकोष्ठ की स्थापना की गई है। इस कक्ष में स्मार्ट सिटी के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी  सौरभ जोशी, सहायक परियोजना प्रबंधक आदित्य तिवारी काम करेंगे। इस कक्ष के लिए पोर्टल बनाने का काम स्मार्ट सिटी के प्रकल्प व्यवस्थापक फैज अली द्वारा किया जा रहा है। यह पहल औरंगाबाद महानगरपालिका कमिश्नर और प्रशासक डॉ. अभिजीत चौधरी की अवधारणा से शुरू की गई है। यह ऑनलाइन प्रणाली पूरी प्रक्रिया में पारदर्शिता लाएगी और साथ ही लोग शहर के विकास में योगदान दे सकेंगे। शहर में सार्वजनिक स्थानों को विकसित करने के लिए सीएसआर या व्यक्तिगत योगदान के माध्यम से योगदान करना अब आसान और तेज होगा।