Partha Mule

    Loading

    औरंगाबाद: राज्य के प्रसिद्ध उद्योजक और गंगाताई शुगर इंडस्ट्रीज के कार्यकारी निदेशक रणजीत मुले (Ranjit Mule) के बेटे पार्थ मुले आस्ट्रेलिया के सिडनी (Sydney) में संपन्न हुए हाफ मैराथन (Half Marathon) स्पर्धा में आयर्नमैन के खिताब से सम्मानित हुए। कुछ प्रतियोगी ही इस प्रतियोगिता को पूरा कर सकते हैं जो एथलीट की शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को कर पाने में कामयाब होते है। पार्थ मुले पिछले दो साल से कड़ी मेहनत से इस प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे। 

    पार्थ मुले द्वारा प्राप्त किया गया यह खिताब इन्हें दुनिया की सबसे कठिन खिताबों में एक माना जाता है, जिसमें तीनों खेल, 2 किलोमीटर समुद्र में तैरना, 90 किलोमीटर तक साइकिल चलाना और 21 किलोमीटर दौड़ना, लगभग 17 से 18 डिग्री सेल्सियस के तापमान में एक साथ पूरा किया जाना है। हर हफ्ते 200 किमी   साइकिलिंग, 21 किमी   रनिंग और 5 किमी  स्विमिंग सीक्वेंस। पार्थ पिछले एक साल से प्रैक्टिस के जरिए मैनेज कर रहे हैं।

    लोगों को फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए

    हाफ मैराथन का आयोजन सिडनी में लोगों को स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता में कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करने के लिए किया गया था। जीत के बाद  पार्थ मुले ने कहा कि व्यायाम के रूप में दौड़ने से शारीरिक और मानसिक दोनों तरह के लाभ होते हैं। महामारी के बाद से लोगों को फिटनेस पर ध्यान देने के साथ एक सक्रिय और स्वस्थ जीवन शैली अपनानी चाहिए। पार्थ मुले ने कहा कि मेरी सफलता के पीछे मेरे दादा और प्रशिक्षक पदमाकर मुले, लता मुले, पिता रणजीत मुले, रोहिणी मुले, समीर मुले, स्नेहल मुले, तनिष्का शर्वरी, मल्हार का सहकार्य और मार्गदर्शन मिला।