Aurangabad Crime

    औरंगाबाद :  रविवार को भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए क्रिकेट मैच की टी-20 सीरिज के अंतिम मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगानेवाले जुआ अड्डे पर पुलिस आयुक्तालय के साइबर टीम ने छापा मारकर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उनसे 1 लाख 36 हजार 500 रुपए का माल जप्त किया।

    साइबर थाना के पीआई गौतम पतारे ने बताया कि हमें रविवार शाम सूचना मिली थी कि हर्सूल परिसर में स्थित होटल सीलवर के निकट खुली जमीन पर तीन लोग मोबाइल पर भारत-न्यूजीलैंड के बीच जारी टी-20 क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन जुआ खेल रहे हैं। इसी जानकारी पर साइबर पुलिस ने हर्सूल परिसर में छापा मारा। तब वहां तबरेज खान कलीम खान निवासी आलमगीर  कालोनी, वसीम खान अकरम खान निवासी न्यू बायजीपुरा-इंदिरानगर, आसिफ शेख रहिम शेख निवासी रशीदपुरा  शताब्दी नगर मोबाइल पर सट्टा खेलते पाए गए। यह तीनों शहर के परिचित लोगों से ऑनलाइन पैसे लेकर बुकिंग एजेंट के रुप में बुकिंग लेते हुए पाए गए।

    पुलिस ने दर्ज किया मामला

    उन तीनों आरोपियों को पुलिस ने पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि वे नाशिक में स्थित सददाम शेख निवासी दुध बाजार से मिली वेबसाइट से आईडी तैयार कर मोबाइल पर ऑनलाइन भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट मैच पर आईडी पर परिचित लोगों से पैसा लगा रहे है। उसके ऐवज में उन्हें कमीशन मिलता है। पुलिस ने उन तीनों आरोपियों से 1 लाख 36 हजार 500 रुपए का माल जप्त किया। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ साइबर थाना में धारा 420, 468, 34, सह धारा 12-अ के तहत मामला दर्ज किया। उन आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश करने पर अभियुक्तों को 26 नवंबर तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश न्यायालय ने दिया है। 

    इन्होंने पूरी की कार्रवाई 

    यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी अपर्णा गिते, एसीपी विशाल ढुमे के मार्गदर्शन में साइबर थाना के पीआई गौतम पतारे, एपीआई सातोदकर, पीएसआई वारे, हेड कांस्टेबल खरे, साबले, दंडे, प्रकाश काले, पुलिस नाईक सुशांत शेलके, विजय घुगे, रवी पौल, वैभव वाघचौरे, संदिप पाटिल, गोकुल कुतरवाडे, अमोल सोनटक्के, राम काकडे, धनंजय सानप, चालक कांबले, रियाज शेख आदि ने पूरी की।