Politics should not be done while serving the public - CM Uddhav Thackeray
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : जनता की सेवा करते समय सभी दलों के जनप्रतिनिधियों ने राजनीति न करते हुए सबको मिलकर जनता के प्रशनों को हल करना चाहिए। जनता के प्रशनों को हल करने के लिए विरोधी दलों (Opposition Parties) का भी साथ चाहिए। यह प्रतिपादन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री (Maharashtra Chief Minister) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने औरंगाबाद वासियों को ऑनलाइन मार्गदर्शन करते हुए किया।

    शहर के संत एकनाथ रंग मंदिर नाटयगृह के नुतनीकरण हुए वास्तु का उद्घाटन गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे  के हाथों ऑनलाइन  किया गया। उसके बाद औरंगाबाद वासियों को मार्गदर्शन करते हुए सीएम ठाकरे ने यह बात कही। इस अवसर पर मंच पर जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई, सांसद इम्तियाज जलील, विधायक  हरिभाउ बागडे, विधायक अंबादास दानवे, विधायक संजय सिरसाठ, विधायक प्रदीप जैसवाल, पूर्व मेयर नंदकुमार घोडेले, पूर्व डिप्टी मेयर राजेन्द्र जंजाल, कलेक्टर सुनील चव्हाण, महानगरपालिका आस्तिक कुमार पांडेय, राजू वैद्य उपस्थित थे।

    सीएम ठाकरे ने मार्गदर्शन करते हुए आगे कहा कि बीतों दिनों जब मैं औरंगाबाद में एक कार्यक्रम में हिस्से लेने पहुंचा था, तब हंसी मजाक  में मैंने विरोधी दलों के नेताओं पर कुछ बयान दिए थे। उसके बाद मीडिया में कई कयास लगाए गए। ठाकरे ने कहा कि जनता के काम करते समय विरोधियों का साथ चाहिए। जनता के काम करते समय सबका साथ रहना जरुरी है। आज संत एकनाथ रंग मंदिर के नुतनीकरण वास्तु के उद्घाटन के लिए सभी दल के जनप्रतिनिधि एक मंच पर आए यह औरंगाबाद वासियों के  लिए अनोखा दर्शन है। जनता के कार्यों के लिए सभी दलों के जनप्रतिनिधियों का एकमत होना चाहिए। यह एहसास आज के कार्यक्रम से मुझे हुआ है। 

    राज्य सरकार के पास प्रलंबित कार्य तत्काल बताएं 

    ठाकरे ने सभी दलों  के जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें औरंगाबाद शहर के विकास के लिए राज्य सरकार से क्या मदद चाहिए। वह तत्काल हमें बताएं। राज्य सरकार उन्हें हल करके रहेगी। ठाकरे ने जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जिले के विकास के लिए वे बेहतर नियोजनबध्द तरीके से काम कर रहे है। केंद्र सरकार से रुके हुए कार्य केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड और सांसद की मदद लेकर हल करने की अपील भी सीएम ठाकरे ने की। 

    केंद्र सरकार तत्काल हवाई अड्डे को संभाजी महाराज के नाम को मंजूरी दे 

    उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य सरकार ने बीतों दिनों औरंगाबाद के चिकलथाना हवाई अड्डे का नाम छत्रपति संभाजी महाराज करने के नाम का प्रस्ताव पारित कर केंद्र सरकार के पास भेजा हुआ है। केंद्र सरकार को इस प्रस्ताव के बारे में याद दिलाने की जरुरत है। उन्होंने विश्वास जताया कि केंद्र सरकार औरंगाबाद के हवाई अड्डे के  नामांतर के प्रस्ताव को मंजूरी देंगी। ठाकरे ने कहा कि औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर करने का प्रशन प्रलंबित है। 

    जनता को दिए आश्वासनों को  पूरा करने में कामयाब रही शिवसेना 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरेने कहा कि साल 1987-88 से शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे ने जो जो आश्वासन औरंगाबाद वासियों को दिए थे, उन्हें पूरा करने में शिवसेना औरंगाबाद महानगरपालिका के माध्यम से पूरा करने में कामयाब रही। उन्होंने कहा कि मैं जब भी महानगरपालिका चुनाव के समय प्रचार के लिए औरंगाबाद पहुचंता था, तब हम यह आश्वासन देते थे कि पानी और गुंठेवारी का प्रशन हल करेंगे। राज्य सरकार ने गुंठेवारी का प्रशन हल करने को प्राथमिकता दी है। निश्चय करने पर हर समस्या का हल  निकलता है। उसके लिए जनता का आशीर्वाद चाहिए। विशेषकर, पानी प्रशन हल करने के लिए समानांतर पेयजल योजना का काम शुरु हो चुका है। ठाकरे ने कहा कि जनता को जो आश्वासन दिए जाते है, उन्हें शिवसेना पूरा करती है।