बकायादारों की बिजली आपूर्ति काट दी जाएगी, महावितरण की चेतावनी

    Loading

    औरंगाबाद : बिजली (Electricity) की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए महावितरण (Mahavitaran) खुले बाजार से अतिरिक्त दरों पर बिजली खरीद रही है। महावितरण ने निर्बाध बिजली आपूर्ति प्रदान कर ग्राहकों (Consumers) को राहत प्रदान की है। वहीं दूसरी ओर विभिन्न वर्ग के उपभोक्ताओं का बिजली बिलों में करोड़ो रुपए (Crores of Rupees) का बकाया है। महावितरण ने इसकी वसूली के लिए एक अभियान शुरू किया है और बकाया ग्राहकों को बिजली की आपूर्ति काट दी जा रही है। इसलिए, यदि आप निर्बाध बिजली आपूर्ति के माध्यम से गर्मी में ठंड हवा महसूस करना चाहते हैं, तो आपको बिजली बिल का भुगतान करना ही होगा। 

    महावितरण ने गर्मियों में शुरू किया वसूली अभियान

    महावितरण के औरंगाबाद परिमंडल के जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्वर आर्दड (Public Relations Officer Dnyaneshwar Ardad) ने बताया कि बिजली संकट के कारण देश के कई राज्य लोड शेडिंग की स्थिति में हैं। हालांकि, महाराष्ट्र में पिछले दो सप्ताह से कोई वजन नियमन नहीं किया गया है। महावितरण बिजली की मांग और आपूर्ति को संतुलित करने के लिए खुले बाजार से उच्च दर पर बिजली खरीद रहा है। हालाँकि, महावितरण के पास एकमात्र विकल्प बिजली, ऋण, दैनिक खर्चों की खरीद के साथ-साथ वर्तमान बिजली संकट के मामले में अतिरिक्त बिजली की योजना के लिए बिजली बिल बकाया की वसूली करना है। इसलिए गर्मियों में महावितरण ने रिकवरी अभियान चलाया है। इसमें कई दिनों से बकाया या बिल का भुगतान नहीं करने वाले ग्राहकों की बिजली काट दी जा रही है। जिसका भी बकाया है, उसकी बिजली आपूर्ति महावितरण  द्वारा काटी जा रही है।

    जनसंपर्क अधिकारी ज्ञानेश्वर आर्दड ने बताया कि महावितरण ने देश भर में बिजली संकट के बावजूद ग्राहकों को निर्बाध बिजली की आपूर्ति जारी रखे हुए है। इसीलिए 42 डिग्री सेल्सियस से ऊपर के तापमान में भी नागरिक पंखे, कूलर, एयर कंडीशनर जैसे बिजली के उपकरणों का उपयोग कर ठंड हवा महसूस कर सकते हैं। महावितरण ने कहा है कि उपभोक्ताओं को नियमित बिलों का भुगतान करना चाहिए ताकि वे नागरिकों को इतनी आसानी से बिजली की आपूर्ति कर सकें।