Provide information about travelers traveling abroad_ Collector Sunil Chavan

  • ओमाइक्रोन, कोरोना वायरस की रोकथाम पर बैठक की समीक्षा बैठक

औरंगाबाद : एक नए प्रकार का वायरस (Virus), ओमाइक्रोन (Omicron) ऑफ कोविड-19 (COVID-19) , दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में पाया गया है और इसे अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 500% अधिक प्रसार के साथ अत्यधिक घातक कहा जाता है। हमारे देश में ओमाइक्रोन वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हवाई मार्ग से आने वाले यात्रियों के मुद्दे के संबंध में जिला प्रशासन ने आज की बैठक में निम्नलिखित निर्णय लिया है।

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष और जिला कलेक्टर सुनील चव्हाण ने जिला प्रशासन नियंत्रण कक्ष (दूरभाष 0240-2331077) और निगम के कोरोना वार रूम (दूरभाष नागरिक) से अपील की है। समाहरणालय पहुंचने वाले यात्रियों द्वारा बरती जाने वाली जांच और सावधानियों के संबंध में जिला कलेक्टर चव्हाण की अध्यक्षता में बैठक की गई। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक निमित गोयल, रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर शशिकांत हडगल, एयरपोर्ट अथॉरिटी मैनेजर डीजी साल्वे, अपर नगर आयुक्त बी.बी. डॉ. नेमाने, जिला सर्जन डॉ. प्रदीप कुलकर्णी, नगर चिकित्सा अधिकारी डॉ. अपर्णा गीते, पुलिस उपायुक्त, पारस मंडल, जिला कोविड नियंत्रण कक्ष. विजयकुमार वाघ, चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमरीन फातिमा मौजूद थे।

कलेक्टर चव्हाण ने कहा कि हवाई यात्रा के लिए कोरोना वैक्सीन की दो खुराक लेनी चाहिए, या 72 घंटे के भीतर RTPCR परीक्षण किया जाना चाहिए। इसलिए हर नागरिक को कोरोना का टीका जरूर लगवाना चाहिए। विमानन प्राधिकरण को भी कोरोना वैक्सीन की जांच करनी चाहिए। उन्होंने विमानन प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के संबंध में यात्रा की जानकारी के बारे में विभिन्न एयरलाइनों से संपर्क करके प्रशासन को तुरंत सूचित करें।