महाराणा प्रताप की प्रतिमा के विरोध पर भड़का राजपूत समाज

    Loading

    औरंगाबाद: शहर के सिडको कैनॉट परिसर में 1 करोड़ रु़पए खर्च कर बिठाए जानेवाली महाराणा प्रताप (Maharana Pratap) की प्रतिमा का सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jaleel) ने विरोध करते हुए प्रतिमा के बजाए जिले में महाराणा प्रताप के नाम से  सैनिक स्कूल (Military School) शुरु करने की मांग करनेवाला एक ज्ञापन जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई (Guardian Minister Subhash Desai) को सौंपा था। जलील के इस ज्ञापन पर शनिवार को शहर के राजपूत समाज ने शिवसेना नेता विश्वनाथ राजपूत और पूर्व नगरसेवक कैवरसिंह बैनाडे के नेतृत्व में सिडको परिसर में आंदोलन कर सांसद जलील पर खूब राग अलापते हुए उनके खिलाफ नारेबाजी की।

    गौरतलब है कि शुक्रवार को औरंगाबाद के एमआईएम सांसद जलील ने जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई को एक ज्ञापन सौंपकर शहर के सिडको कैनाट परिसर में एक करोड़ रुपए खर्च कर महाराणा प्रताप की मूर्ति लगाने के बजाए उनके नाम पर जिले के ग्रामीण परिसर के युवक/युवतियों के लिए राष्ट्रीय सेवा के लिए सैनिक स्कूल शुरु करने की मांग की थी। उनकी इस मांग की खबरें शुक्रवार को शहर के अखबारों में प्रकाशित होने पर राजपूत समाज में गुस्सा उमड़ा।

    सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन

    शनिवार को राजपूत समाज के पदाधिकारियों ने  सिडको कैनाट परिसर में सांसद इम्तियाज जलील के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए खूब राग अलापा। राजपूत समुदाय के लोगों ने कैनाट परिसर में जमा होकर महाराणा प्रताप की प्रतिमा होकर रहेगी के नारे लगाए। राजपूत समुदाय के पदाधिकारियों ने  सांसद जलील के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समाज के शिवसेना नेता विश्वनाथ राजपूत ने सांसद जलील को चेताते हुए कहा कि वे हमारे समाज के साथ ना खेलने का प्रयास करें। वरना, हम उन्हें सबक सिखाकर रहेंगे। विश्वनाथ राजपूत ने कहा कि सैनिक स्कूल के लिए सांसद जलील अपना सांसद निधि देकर स्कूल का निर्माण करें। हम उसके लिए हर तरह का सहकार्य करने के लिए तैयार है।

    …तो करेंगे सांसद का विरोध

    राजपुत समुदाय के लोगों ने साफ कहा कि कैनाट परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगकर रहेगी।राजपूत समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि सांसद जलील जानबूझकर महाराणा प्रतिमा का विरोध कर गंदी राजनीति कर रहे है। उन्होंने कहा कि राजपूत समाज सांसद जलील की इस राजनीति पर औरंगाबाद सहित पूरे महाराष्ट्र में विरोध करेगा। इस अवसर पर कवरसिंह बैनाडे, चंदा राजपूत, पदमसिंह राजपूत, जगतसिंह राजपूत, जयसिंह होलिये, धरमसिंह काकरवाल,  रमेश खरात, राजेन्द्र सिंह राजपूत, अक्षय राजपूत, विजयसिंह राजपूत, संतोष बैनाडे, उदयप्रताप सिंह लोमट, महाजन उंगडे, रवीसिंह राजपूत, आदित्य राजपूत, कपील राजपूत, सागर, फत्तेलष्कर,विवेक भापटे, सुभाष बोडखे, युवराज डोंगरे, देवीसिंह भारवाल, मंगलसिंह सिंगल, एलटी ताटू, अभिजीत खरात आदि उपस्थित थे।