Jalil

    Loading

    औरंगाबाद: सांसद इम्तियाज जलील (MP Imtiaz Jalil) द्वारा संचालित दुआ फाउंडेशन (Dua Foundation) के तहत औरंगाबाद जिले के सभी क्षेत्रों, सभी स्तरों, विभिन्न कौशल और शैक्षिक योग्यता के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार प्रदान करने के लिए ‘जॉब अलर्ट’ योजना शुरू की गई थी। 

    जॉब अलर्ट योजना से जुड़ने के लिए 9172100116 अपने मोबाइल में व्हाट्सएप नंबर सेव करें। जॉब अलर्ट से जुड़ें। और अपना नाम टाइप करें और मैसेज भेजें, फॉर्म का लिंक आपके व्हाट्सएप नंबर पर उपलब्ध होगा, फॉर्म में दी गई जानकारी को सही से भरें । योजना के लिए पंजीकरण शुरु हो गया है। सांसद इम्तियाज जलील ने फॉर्म के अंत में दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करने की अपील की है। इससे पूर्व औरंगाबाद में पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं के लिए जॉब अलर्ट द्वारा छह सफल रोजगार मेलों का आयोजन किया गया था। मेले में नौकरी देने के लिए कई नामी कंपनियों ने हिस्सा लिया था। सैकड़ों उम्मीदवारों को उनकी शैक्षिक योग्यता और कौशल के अनुसार नौकरी की पेशकश की गई थी।

    कौशल प्रशिक्षण और अन्य योजनाओं की दी जाएगी जानकारी

    इस योजना में नामांकन करने वाले युवाओं को उनकी शैक्षणिक योग्यता और न्यूनतम कौशल के अनुसार सरकारी और अर्ध-सरकारी के साथ-साथ निजी नौकरियों के साथ-साथ कौशल प्रशिक्षण और विभिन्न सरकारी जनोन्मुखी योजनाओं की जानकारी आधुनिक तकनीक की मदद से प्रदान की जाएगी। सांसद इम्तियाज जलील ने औरंगाबाद जिले के विभिन्न निजी प्रतिष्ठानों और कंपनियों से ‘जॉब अलर्ट’ योजना के तहत पंजीकृत युवाओं को पहली प्राथमिकता देने की अपील की है।

    रोजगार दिलाने का प्रयास

    जॉब अलर्ट के माध्यम से औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न उद्योग समूहों के साथ संपर्क कर ‘जॉब फेयर’ और ‘कैंपस इंटरव्यू’ जैसी अवधारणाओं को लागू कर युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार दिलाने का प्रयास किया जाएगा। नौकरी पाने के लिए विशेषज्ञों द्वारा साक्षात्कार, व्यक्तित्व विकास, संचार कौशल, मराठी संचार और विभिन्न क्षेत्रों में मार्गदर्शन जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता के लिए मुफ्त प्रशिक्षण (सेमिनार) दिया जाएगा। सांसद इम्तियाज जलील ने बताया है कि स्वरोजगार के लिए सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी उपलब्ध कराई जाएगी और इसके लिए उचित मार्गदर्शन दिया जाएगा।