Sharad Pawar
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : एनसीपी अध्यक्ष (NCP President) और राज्यसभा सांसद शरद पवार (Sharad Pawar) ने हाल ही में महात्मा गांधी मिशन (Mahatama Gandhi Mission) में अनुसंधान और नवाचार के लिए प्रोफेसरों (Professor) और छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए 2 करोड़ रुपए के अनुदान की घोषणा की थी। शरद पवार ने बुधवार को महात्मा गांधी मिशन के अध्यक्ष कमल किशोर कदम और सचिव अंकुशराव कदम को चेक सौंपा।

    इस मौके पर एनसीपी के नीलेश राउत मौजूद थे। 1 जनवरी को शरद पवार ने महात्मा गांधी मिशन की 39वीं वर्षगांठ और एमजीएम विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया। उस समय उन्होंने महात्मा गांधी मिशन द्वारा सेवा, शिक्षा और अनुसंधान में आज तक किए गए कार्यों की सराहना की। संस्थान को अधिक गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान के साथ-साथ नवीन पहलों का उत्पादन करना चाहिए। शरद पवार ने प्रोफेसरों और छात्रों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से संस्थान को 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी। उन्होंने बुधवार को तत्काल कमल किशोर कदम और अंकुशराव कदम को 2 करोड़ रुपये का चेक सौंपा। बीजी शिर्के कंस्ट्रक्शन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा 1 करोड़ रुपये का फंड प्रदान किया गया है। वहीं पंचशील फाउंडेशन, पुणे की ओर से एक करोड़ रुपये मुहैया कराए गए हैं। फंड से प्राप्त राशि का उपयोग प्रोफेसरों और छात्रों के लिए अनुसंधान और नवाचार गतिविधियों को निधि देने के लिए किया जाएगा।

    गौरतलब है की बीते शनिवार को एमपी शरद पवार ने ऑनलाइन एमजीएम विश्वविद्यालय के मुख्य प्रशासनिक भवन की आधारशिला का अनावरण किया था। तब उन्होंने एमजीएम विश्वविद्यालय को आर्थिक मदत प्रदान करने का आश्वासन दिया था।