Siddhi Hattekar of Aurangabad selected for Indian practice camp

    औरंगाबाद. भारतीय खेल प्राधिकरण (Sports Authority of India) में  जिम्नास्टिक वरिष्ठ पुरुष (Gymnastic Senior Men) और  महिला टीम के लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर (National Training Camp) का आयोजन 8 सितंबर से 17 अक्टूबर 2021 के दरमियान नई दिल्ली (New Delhi) के आईजी स्टेडियम (IG Stadium) में  किया गया है। इस शिविर में 16 पुरुष और 16 महिला जिम्नास्टिक के संभावित भारतीय टीम के प्रैक्टिस शिविर (Indian Team Practice Camp) में है।

    इस प्रैक्टिस शिविर के लिए औरंगाबाद की सिध्दी हत्तेकर  का चयन किया गया। सिध्दी हत्तेकर सहित महाराष्ट्र के चार जिम्नास्टिक श्रध्दा तलेकर-पुणे, वैदेही देवलकर-मुंबई, पुरुषों में ओंकार शिंदे का चयन किया गया। इस प्रैक्टिस शिविर में जिम्नास्टिकों को मार्गदर्शन करने के लिए एनसीओई साई औरंगाबाद के अंतरराष्ट्रीय प्रशिक्षक रामकृष्ण लोखंडे का भी चयन हुआ। जिम्नास्टिक विश्व चैंपियन घटना 18 से 24 अक्टूबर 2021 के दरमियान जपान के टोकियों शहर में संपन्न होगी। उक्त स्पर्धा के लिए संभावित भारतीय टीम का चयन टेस्ट 14 और  15 सितंबर के दरमियान होगा।

    गौरतलब है कि सिध्दी हत्तेकर शहर के  देवगिरी महाविद्यालय की कक्षा 12वीं  की छात्रा है। सिध्दी हत्तेकर और प्रशिक्षक रामकृष्ण लोखंडे की संभावित भारतीय टीम में चयन को लेकर साई के संचालक विरेन्द्र भांडारकर, प्रशिक्षक पिंकी देव, जिम्नास्टिक राज्य संगठन के अध्यक्ष संजय  शेटे, सचिव मकरंद जोशी, जिला संगठन के आदित्य जोशी, संकर्षण जोशी, हर्षल मोगरे, देवगिरी कॉलेज के प्राचार्य अशोक तेजनकर, उपप्राचार्य रजनीकांत गरुड, निपाने सर, क्रीडा संचालक शेखर सिरसाठ, राकेश खैरनार ने अभिनंदन करते हुए आगामी स्पर्धा के लिए शुभकामनाएं दी।