traffic Signal will be closed 2 times a day on Jalna Road

औरंगाबाद. यातायात समस्या (Traffic Problem) हल करने शहर के  जालना रोड ( Jalna Road) पर स्थित दूध डेयरी-आकाशवाणी चौक के सिग्नल (Signal) शाम 6 से रात 8 बजे तक बंद रहते है। अब यह सिग्नल सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक बंद रखने का निर्णय शहर की यातायात पुलिस ((Traffic Police) ने लिया है। इस समय में जालना रोड पार करने के लिए क्रांति चौक, मोंढा नाका और सेवल हिल उडान पुल से वाहनों को यू-टर्न (U Turn) लेना होगा। यह प्रायोगिक तौर पर आज से शुरु कर आगामी 5 जनवरी तक किया जाएगा। 

गौरतलब है कि शहर के जालना रोड सहित प्रमुख चौराहों पर शाम 6 से 8 बजे के दौरान यातायात की बड़े पैमाने पर समस्या निर्माण हो रही है। विशेषकर जालना रोड पर यातायात की समस्या अधिक गंभीर होती है। 

पुलिस प्रशासन ने यातायात नियमों में कुछ बदलाव किए 

ऐसे में पुलिस प्रशासन ने यहां की यातायात समस्या हल करने के लिए यातायात नियमों में कुछ बदलाव किए है। यातायात विभाग के एसीपी सुरेश वानखेडे ने बताया कि प्रमुख रुप से सुबह 11 से 2 बजे के दौरान जालना रोड के अमरप्रित चौक से आकाशवाणी तक के सिग्नल बंद रहेंगे। क्रांति चौक से सेवन हिल तक सीधे जानेवाली और आनेवाली यातायात जारी रहेगी। क्रांति चौक से अमरप्रित चौक मार्ग होते हुए बंजारा कालोनी की ओर जानेवाले वाहन क्रांति चौक उडान पुल से यू-टर्न लेकर जाएंगे। सेवल हिल से त्रिमूर्ति चौक से महेश नगर की ओर जानेवाले वाहन मोंढा नाका उडान पुल से यू-टर्न लेंगे। मोंढा नाका से महेश नगर से होते हुए त्रिमूर्ति चौक की ओर जानेवाले वाहन सेवन हिल उडान पुल से यू-टर्न लेंगे। 

यातायात समस्या हल करने की कवायद

अमरप्रीत चौक से आकाशवाणी चौक सड़क पार करनेवाले राहगिरों के लिए प्रति 3 मिनट बाद 15 सेकंड सिग्नल शुरु होंगे। ध्यान रहे कि जालना  रोड की बढ़ती यातायात की समस्या हल करने के लिए पुलिस ने शाम 6 से 8 बजे के दौरान दूध डेयरी से महर्षि वाल्मिक चौक और आकाशवाणी के महात्मा बसवेश्वर चौक सिग्नल इस काल में बंद रखकर यातायात अविरत जारी रखी थी। यहीं प्रयोग अब सुबह 11 से 2 बजे के दौरान करने का निर्णय शहर यातायात पुलिस प्रशासन ने लिया है।