Photo Twitter : @Dev_Fadnavis
Photo Twitter : @Dev_Fadnavis

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद महानगरपालिका क्षेत्र (Aurangabad Municipal Corporation Area) में प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) (शहरी) के कार्यों में तेजी लाई जाए। यह निर्देश राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Deputy CM Devendra Fadnavis) के इस विषय को लेकर मुंबई में संपन्न हुई बैठक में दिए। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड (Union Minister of State for Finance Dr. Bhagwat Karad) की उपस्थिति में औरंगाबाद महानगरपालिका   स्तर पर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री अतुल सावे, बैठक में आवास विभाग की प्रमुख सचिव वल्सा नायर-सिंह, नगर विकास विभाग की प्रमुख सचिव सोनिया सेठी, कलेक्टर आस्तिक कुमार पाण्डेय, महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

    केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री डॉ. भागवत कराड ने कहा, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को औरंगाबाद महानगरपालिका क्षेत्र में आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। डॉ. कराड ने कहा कि बैंकों से भी इस संबंध में वित्तीय सहयोग देने का अनुरोध किया गया है। उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को आवास उपलब्ध कराया जाए। 

    नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दी जाए

    फडणवीस ने निर्देश दिया कि इस योजना को लागू करते समय वहां उपलब्ध कराई जाने वाली मूलभूत सुविधाअें का बारीकी से अध्ययन कर नागरिकों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं दी जाए। इस योजना की वर्तमान स्थिति के संबंध में एक प्रेजेंटेशन पेश किया गया। साथ ही इस दौरान योजना में तेजी लाने के संबंध में की जाने वाली कार्रवाई के संबंध में आवश्यक मुद्दों पर भी चर्चा की गई।