State government will make efforts for more investment in Auric City: Chief Minister Uddhav Thackeray

    औरंगाबाद. शुक्रवार (Friday) को औरंगाबाद (Aurangabad) दौरे पर आए राज्य के मुख्यमंत्री (Chief Minister) उध्दव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पंचसीतारा औद्योगिक क्षेत्र  (Industrial Area) ऑरिक सिटी प्रकल्प (Project) का दौरा किया। ऑरिक सिटी प्रकल्प में बड़े पैमाने पर निवेश  के लिए राज्य सरकार निश्चित रुप से प्रयास करेंगी। शेन्द्रा में स्थित ऑरिक सिटी के सभागृह में दिल्ली-मुंबई कॉरिडार के अंतर्गत आनेवाले औद्योगिक सिटी (Industrial City) का मुख्यमंत्री ने एक बैठक लेकर विस्तृत जायजा लिया।

    प्रकल्प केे कामकाज के बारे में समाधान व्यक्त कर अधिक से अधिक उद्योग लाने के लिए प्रयास करने की सूचना उन्होंने प्रशासन को दी। कोविड  जैसे प्रतिकुल परिस्थिति में भी औद्योगिक विकास को बढ़ावा दिया गया। ऑरिक सिटी में उद्योगों के लिए नियोजन बध्द मूलभूत सुविधाएं  उपलब्ध होने के कारण उद्योजक इस स्थान पर निवेश के लिए उत्सुक है।राज्य सरकार से भी यहां आद्योगिक निवेश कराने के लिए निश्चित रुप से प्रयास किए जाएंगे। बैठक के पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने ऑरिक सिटी के संपूर्ण इमारत जायजा लिया।प्रकल्प का प्रारुप और नियंत्रण कक्ष की भी जानकारी ली। ऑरिक सिटी  10 हजार एकड़ पर बसी हुई  और  सभी  मूलभूत सुविधाओं से लैस औद्योगिक शहर है।

    केंद्र और राज्य सरकार का  यह महत्वपूर्ण प्रकल्प है। दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रीयल कॉरिडार अंतर्गत आनेवाले विविध ऑरिक सिटी क्षेत्र में विविध उद्योग के लिए सुनियोजित मूलभूत सुविधा है। इस अवसर पर राज्य के उद्योगमंत्री सुभाष देसाई, राजस्वमंत्री बालासाहाब थोरात, राजस्व राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, सांसद अनिल  देसाई, विधायक संजय सिरसाठ, विधायक उदयसिंह राजपूत, पूर्व सांसद खैरे, एमआईडीसी के सीईओ डॉ. पी. अनबलगन, विभागीय आयुक्त सुनील केन्द्रेकर, सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, जिलाधिकारी सुनील चव्हाण उपस्थित थे।