Swimmers set record by swimming for 75 consecutive hours

    Loading

    औरंगाबाद. आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में देश को सलाम करने के लिए लगातार 75 घंटे तैरने का औरंगाबाद के तैराकियों ने रिकॉर्ड बनाया। महानगरपालिका और  औरंगाबाद स्मार्ट  सिटी के संयुक्त तत्वावधान में भारत को आजादी मिलकर 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। इस उपक्रम के अंतर्गत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। रविवार शाम इस उपक्रम का समापन हुआ। 

    महानगरपालिका  के सिध्दार्थ स्वीमिंग पुल में इस उपक्रम का आयोजन किया गया था। उपक्रम के समापन के अवसर पर तैराकियों को शुभकामनाएं देने के लिए विधायक प्रदीप जैसवाल, महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम, जिला तैराकी  संगठन के अध्यक्ष रुस्तुम तुपे, बीबी नेमाने उपस्थित थे। भारतीय अमृत समारोह का यह उत्सव और  देश को सलाम करने के लिए लगातार 75 घंटे तैरने का उपक्रम का प्रथम टीम का नेतृत्व महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त  रविन्द्र निकम ने किया। दूसरी टीम का नेतृत्व विष्णु लोखंडे ने किया। 

    अतिरिक्त आयुक्त निकम कई घंटे तैरे 

    इस उपक्रम में खुद महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र निकम के अलावा लोखंडे, रुस्तुम तुपे, रामेश्वर सोनवने, कदीर खान, एकनाथ मगर, वसंत पवार, सुदाम औताडे, गोपीनाथ खरात, राजेश पाटिल इन तैराकियों ने लगातार 75 घंटे तैरकर अमृत महोत्सव का समारोह यादगार बनाया। इस उपक्रम में निकम ने कई घंटे तैरकर एक टीम का नेतृत्व किया। 30 सितंबर से यह उपक्रम आरंभ हुआ था। इस समयावधि के दरमियान औरंगाबाद जिले के कई खिलाड़ी, संगठन, अभिभावक, क्रीडा प्रेमियों ने इन तैराकियों से मिलकर उनका उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर विक्रमवीर तैराकियों के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक अभय देशमुख, मुकेश बाशा, रवीन्द्र पवार, राजेन्द्र काले, रवीन्द्र राठी, सुशील बंग, सीमा देशमुख, कविता जाधव, पदमावती धारवाडकर, निखिल पवार, अजय भोजने,अजय दाभाडे ने औरंगाबाद जिला तैराकी संगठन का  अभिनंदन किया। कार्यक्रम का सूत्र संचालन व आभार प्रदर्शन अजय दाभाडे ने माना।