महानगरपालिका प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए औरंगाबाद के सपना मार्केट की 16 दुकानों को सील किया, ये थी वजह

    Loading

    औरंगाबाद : साल शुरू हुए एक महीना बीत चुका है और महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने बकाया टैक्स (Outstanding Tax) की वसूली (Recovery) के लिए सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में महानगरपालिका प्रशासन ने उपायुक्त अपर्णा थेटे के मार्गदर्शन में जोन क्र. 7 में स्थित सपना मार्केट (Sapna Market) के 16 दुकानों को बकाया करों की राशि न भरने के चलते सील (Seal) किया। इस कार्रवाई से शहर के बकायदारों में खलबली मची है। 

    उपायुक्त अपर्णा थेटेे ने बताया कि महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी के आदेश पर महानगरपालिका की ओर से शहर के निवासी और व्यावसायिक संपत्ति धारकों की ओर बकाया को लेकर सभी 9 जोन अंतर्गत गत कुछ दिनों से सख्त वसूली और संपत्तियों को सील करने की कार्रवाई जारी है। उपायुक्त अपर्णा थेटे के मार्गदर्शन में सभी जोन में जब्ती और सख्त वसूली की कार्रवाई की गई। इसके तहत जोन 7 के पुंडलीकनगर के मुख्य रास्ते पर स्थित सपना मार्केट के कुल 42 व्यावसायिक संपत्तियों को लेकर न्यायालय में विवाद जारी है। 

    यह कार्रवाई महानगरपालिका के वरिष्ठ लिपिकों ने की

    उसको लेकर 4 नवंबर 2022 को न्यायालय के आदेश पर उक्त संपत्तियों पर कार्रवाई करने के दृष्टि से 2 फरवरी 2023 को उपायुक्त अपर्णा थेटे, जोन 7 के सहायक आयुक्त केएम ज्ञाते अपनी टीम सहित वसूली के लिए पहुंचने पर संबंधित संपत्ति धारक मोहम्मद आदिल खान मोहम्मद अखिल खान ने संपत्ति कर भरने के लिए समय मांगा। इसके बावजूद जोन 7 के दल ने उक्त स्थान के 16 दुकानों को बकाया राशि न भरने के चलते सील किया। यह कार्रवाई वरिष्ठ क्लार्क डीएस केनेकर, नंदकुमार विसपुते, दल प्रमुख मिर्जा अकबर, श्रीपाद सुभेदार, अजय लोखंडे, शिवाजी चित्रक, सहदेव राठोड, नागरी मित्र दल के पूर्व सैनिक पाटिल और अन्य वसूली कर्मचारियों ने पूरी की।