कॉलेज युवती की हत्या करने वाला फरार आरोपी लासलगांव में गिरफ्तार

    Loading

    औरंगाबाद : एक तरफा प्रेम में पागल हुए एक 20 वर्षीय युवक ने शनिवार की दोपहर शहर के देवगिरी कॉलेज (Devgiri College) के पिछले हिस्से में स्थित ओपन स्पेस पर 19 वर्षीय युवती सुखप्रीत सिंह ग्रंथी (Sukhpreet Singh Granthi) की धार्मिक शस्त्र कुर्पाणी से गला रेतकर और पेट में चाकू घोंपकर क्रूरता से हत्या (Murder) की थी। घटना के बाद हत्यारा शरणसिंह सेठी (Sharan Singh Sethi) फरार था। क्राइम ब्रांच पुलिस (Crime Branch Police) ने घटना के कुछ घंटों बाद हत्यारे को नाशिक जिले (Nashik District) के लासलगांव (Lasalgaon) से गिरफ्तार (Arrested) करने में कामयाबी हासिल की है। 

    क्राइम ब्रांच के पीआई अविनाश आघाव ने बताया कि देवगिरी कॉलेज में बीबीए की शिक्षा हासिल कर रही 19 वर्षीय सुखप्रीत सिंह ग्रंथी की शनिवार की दोपहर को हत्या करने के बाद संदिग्ध आरोपी शरणसिंह सेठी फरार हुआ था। उसे गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच और वेदांत नगर पुलिस की अलग-अलग टीमें बनायी गयी थी। क्राइम ब्रांच के पीएसआई मसके और उनकी टीम शनिवार शाम से मिली जानकारी के बाद मनमाड स्टेशन और परिसर के गुरुद्वारों में उसे ढूंढ रही थी। पुलिस ने रात में कई बार हत्यारे को पकड़ने के लिए मनमाड स्टेशन पर छापेमारी की। परंतु, वह पुलिस के हाथ नहीं लगा। पीएसआई मसके और उनकी टीम को सूचना मिली कि हत्यारा शरणसिंह सेठी नाशिक जिले के लासलगांव में अपने बहन के घर आ रहा है। इसी जानकारी पर पुलिस ने लासलगांव में उसके बहन के घर जाल बिछाया। करीब 2 बजे शरणसिंह सेठी अपने बहन के घर पहुंचते ही पुलिसने उसे  गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच के पीएसआई मसके, पुलिस नाईक ओमप्रकाश बनकर, नवनाथ खांडेकर, चालक दादाराव शिंगारे ने पूरी की। पीआई आघाव ने बताया कि हत्यारा घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक की सहायता से औरंगाबाद से होते हुए लासलगांव पहुंचा था। 

    चाकू घोंपकर क्रूरता से हत्या की 

    गौरतलब है कि पिछले कई महीने से हत्यारा शरणसिंह सेठी एक तरफा प्रेम कर मृतक सुखप्रीत सिंह ग्रंथी को परेशान कर रहा था। युवती उसके प्रेम को नकार रही थी। जिससे हत्यारा शरणसिंह सेठी भड़का और उसने शनिवार की दोपहर सुखप्रीत सिंह ग्रंथी की गला रेतकर और पेट में चाकू घोंपकर क्रूरता से हत्या की थी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारा शरणसिंह सेठी फरार था। शहर की वेदांत नगर पुलिस और क्राइम ब्रांच पुलिस ने इस मामले को गंभिरता से लेकर हत्यारे को पकड़ने के लिए कई टीमें रवाना की थी। दोपहर वह लासलगांव अपने बहन के घर पहुंचा, जहां पहले से जाल बिछायी बैैठी औरंगाबाद शहर की क्राइम ब्रांच पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया।