The gang that robbed the gas agency's money from the cashier was busted, 6 accused including law struggle child arrested

    औरंगाबाद : शहर के सिडको थाना (Cidco Police) क्षेत्र में स्थित आदित्य भारत गैस एजेंसी (Aditya Bharat Gas Agency) के कैशियर (Cashier) से तीन सप्ताह पूर्व डरा-धमकाकर साढ़े तीन लाख रुपए से अधिक की रकम लूटने वाली टोली का पर्दाफाश करने में सिडको पुलिस कामयाब हुई है। पुलिस ने इस टोली के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिसमें एक विधि संघर्षरत बालक शामिल है। पुलिस ने लूटरों से लूटी हुई रकम में से 64 हजार रुपए और अन्य सामग्री जब्त की। गिरफ्तार हुए टोली के सदस्यों में दो लूटेरे पहले आदित्य भारत गैस एजेंसी पर ही कार्यरत थे।  

    सिडको थाना के पुलिस निरीक्षक संभाजी पवार ने बताया कि 22 अक्टूबर 2021 की  रात करीब पौने नौ बजे आदित्य भारत गैस एजेंसी का 30 वर्षिय कैशियर हेमंत सुंदरलाल गुडीवाल दिन भर एजेंसी में व्यवहार की जमा हुई कुल 3 लाख 51 हजार 190 रुपए की राशि एक बैग में भरकर हर दिन की तरह शरद टी पॉईंट से अंबेडकर नगर की ओर अपने गैस एजेंसी के मालिक के घर जा रहा था। तब पहले से जाल बिछाए लूटरे की टोली  के सदस्यों ने कैशियर हेमंत गुडीवाल के हाथ पर लोहे की रॉड से हमला कर डरा धमकाकर पैसों से भरी बैग छिनकर फरार हुए थे। उस घटना के बाद सिडको थाना में लूटमार का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु की  थी।

    डीबी स्कॉड की मेहनत रंग लाई  

    सिडको थाना के डीबी स्कॉड के पीएसआई अशोक अवचार, हेड कांस्टेबल मुदीराज, पुलिस नाईक इरफान खान बीते दो सप्ताह से इस मामले की जांच में जूटे हुए थे। तभी उन्हें मुखबीर से सूचना मिली कि इस घटना में गैस एजेंसी पर पहले कार्यरत  संकेत वेलदोडे और विकास बनकर ने अंजाम दिया। इसी जानकारी पर पुलिस ने उन दोनोंं लूटेरों को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने अपने अन्य साथी पवन डोंगरदिवे, सागर पारधे, समीर अमजद, विकास बनकर, के अलावा एक विधि संघर्ष बालक के साथ मिली भगत कर गैस एजेंसी के कैशियर हेमंत गुडीवाल पर हमला कर उक्त रकम लूटी। पुलिस ने उन सभी लूटरों को गिरफ्तार किया।

    पुलिस ने लूटरों से गैस एजेंसी के कैशियर से लूटी हुई साढ़े तीन लाख से अधिक की राशि में से 64 हजार रुपए कैश,  अपराध में इस्तेमाल की गई पल्सर मोटर साईकिल, लोहे की रॉड, बैग, लूटे हुए पैसों से एक आरोपी ने खरीदा हुआ मोबाईल आदि ऐसा करीब 2 लाख 53 हजार रुपए का माल जब्त किया। यह कार्रवाई शहर के सीपी डॉ. निखिल गुप्ता, डीसीपी दीपक गिरे, एसीपी सुरेश वानखेडे, सिडको थाना के वरिष्ठ पीआई संभाजी पवार, पुलिस निरीक्षक विनोद सालगरकर, पीएसआई अशोक अवचार, हेड कांस्टेबल मुदीराज, विजयानंद गवली, पुलिस नाईक इरफान खान, गणेश नागरे, शिवाजी भोसले, स्वप्रिल रत्नपारखी आदि ने पूरी की।