जी-20 परिषद की तैयारियों को लेकर महानगरपालिका कमिश्नर ने दिए निर्देश, कहा- औरंगाबाद को सजाने का काम 22 फरवरी तक पूरा करें

    Loading

    औरंगाबाद : शहर में 27 और 28 फरवरी को आयोजित जी-20 परिषद (G-20 Council) की तैयारियां महानगरपालिका (Municipal Corporation) द्वारा युद्ध स्तर पर जारी है। परिषद को लेकर शहर को सजाने (Decorate) के कई कार्य अंतिम चरण पर है। 22 फरवरी तक शहर को सजाने का काम पूरा कर ले। यह निर्देश महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी (Municipal Commissioner Dr. Abhijit Chowdhary) ने दिए। 

    जी-20 परिषद की तैयारियां को लेकर शहर को सजाने के जारी सभी कार्यों का महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तार से जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अपने मातहत अधिकारियों को कुछ विशेष सूचनाएं की। उन्होंने कहा कि जी-20 के उपलक्ष्य में शहर को सजाने के कार्य तय समय में पूरा करते समय काम की क्वालिटी पर महानगरपालिका के संबंधित इंजीनियर विशेष ध्यान दे। गडबड़ी में काम की गुणवत्ता पर अनदेखी करना यह गलत होगा। उन्होंने कहा कि  शहर के सभी यातायात बेट की मरम्मत करते हुए उसे कलरिंग कर सजाया जाए। 

    विशेष मुहिम चलाकर हटाए पोस्टर और बैनर्स 

    जी-20 परिषद को लेकर विश्व भर के कई देशों की महिला प्रतिनिधियों का औरंगाबाद आगमन होगा। उनके समक्ष औरंगाबाद शहर की बेहतर रुप से ब्रांडिंग हो, इसको लेकर शहर के चौराहों और प्रमुख मार्गों पर लगे हुए पोस्टर्स और बैनर तत्काल हटाने के निर्देश महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने संबंधित विभाग के अधिकारी को दिए। साथ ही सड़कों के किनारे पड़े भंगार वाहन भी हटाने के निर्देश दिए। जिन रास्तों से जी-20 परिषद के लिए आने वाले विदेशी शिष्टमंडल के प्रतिनिधि गुजरेंगे उन रास्तों को सजाने का काम 22 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. चौधरी ने दिए। अंत में कमिश्नर ने शहर के स्काईवॉक को भी कलरिंग कर उन पर लाइटिंग करने के निर्देश दिए। वहीं, शहर के ऐतिहासिक स्थलों का परिसर भी साफ सूत्रा रखने पर जोर दिया। बैठक में अतिरिक्त आयुक्त बीबी नेमाने, रविन्द्र निकम, शहर अभियंता एबी देशमुख, उपायुक्त सोमनाथ जाधव, महानगरपालिका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पारस मंडलेचा, मुख्य लेखाधिकारी संतोष वाहुले, उपायुक्त राहुल सूर्यवंशी, स्मार्ट सिटी के डिप्टी सीईओ सौरभ जोशी, कार्यकारी अभियंता बीडी फड, मुख्य उद्यान अधिकारी विजय पाटिल, शहर के सभी 9 प्रभागों के वार्ड अधिकारी उपस्थित थे।