Advertisement for recruitment of Smart City CEO published on the order of Municipal Development Department

    औरंगाबाद. सड़क के किनारे खड़े लावारिस, भंगार वाहनों को खड़ा कर यातायात में बाधाएं निर्माण (Creating Obstacles) करनेवाले वाहनों पर 2 अगस्त से विशेष मुहिम (Special Campaign) चलाई जाएगी।  इन वाहनों पर 7 दिन की नोटिस लगाकर वाहन धारकों को उन वाहनों को सड़कों से हटाने का समय दिया जाएगा। एक सप्ताह में वाहन नहीं हटाए गए तो महानगरपालिका ने वाहनों को जब्त कर उन पर कार्रवाई करने के आदेश महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Corporation commissioner) आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) ने दिया। 

    शुक्रवार को सड़क के किनारे खड़े लावारिस व भंगार वाहनों को जब्त करने को लेकर महानगरपालिका  प्रशासक आस्तिककुमार पांडेय, आरटीओ, पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में महानगरपालिका के अतिरिक्त आयुक्त बीबी नेमाने, रविन्द्र निकम, कचरा व्यवस्थापन प्रमुख नंदकिशोर भोंबे, यातायात एसीपी सुरेश वानखेडे, सहायक परिवहन अधिकारी रमेशचन्द्र खराडे, मनपा के कार्यकारी अभियंता बीडी फड, कार्यकारी अभियंता डीके पंडित, महानगरपालिका के सभी वार्ड अधिकारी, वार्ड अभियंता, पद निर्देशित अधिकारी, अतिक्रमण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में मार्गदर्शन करते हुए  महानगरपालिका  कमिश्नर पांडेय ने कहा कि सड़क के किनारे खड़े लावारिस और  भंगार वाहनों से यातायात के अलावा शहर की सफाई में कई बाधाएं निर्माण हो रही है।  गैरेज वाले, भंगार, वाहन धारकों को 7 दिन की नोटिस देकर वाहन हटाने के लिए सूचित  करें। उसके बाद भी वाहन न हटाने पर उक्त वाहन जब्त करने के आदेश आस्तिक पांडेय ने दिए। 

    वाहनों की होगी वीडिओ रिकॉर्डिंग 

    महानगरपालिका, पुलिस  और आरटीओ की ओर से संयुक्त रुप से मुहिम चलायी जाएगी।  सड़क के  किनारे लावारिस और भंगार और टेम्पररी रुप से  खड़े वाहनों पर कार्रवाई करने के आदेश दल को प्रशासक ने दिए। इन वाहनों की वीडिओ रिकॉर्डिंग कर गाडी नंबर सहित रिपोर्ट की सीडी तैयार कर महानगरपालिका  उपायुक्त के पास भेजी जाए। साथ ही एक पखवाडा के बाद उक्त वाहन आरटीओ कार्यालय भेजकर संबंधित वाहन और वाहन धारक का वाहन पंजीकरण लाईसन्स रद्द करने के बारे में नोटिस बजाई जाए। इन वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी। वाहनों को उठाने के लिए होनेवाला खर्च और उस वाहन धारक से खर्च वसूला जाए। सड़क के किनारे खड़े लावारिस और भंगार वाहनों के बारे में कार्रवाई करने के बारे में पुलिस कमिश्नर को आगाह किया जाए। जिससे महानगरपालिका, पुलिस, आरटीओ की संयुक्त रुप से यह मुहिम सफल करना आसान हो।  

    सड़कों पर बहनेवाले ड्रेनेज के पानी की ओर विशेष लक्ष्य रखें 

    सड़कों पर बहनेवाले ड्रेनेज के पानी पर लक्ष्य रखकर तत्काल कार्रवाई करने के आदेश महानगरपालिका कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडेय ने सभी वार्ड अधिकारियों को बैठक में दिए। बालापुर में ड्रेनेज का पानी सड़क पर बह रहा है, इस बारे में की गई कार्रवाई के बारे में अधिकारियों से आयुक्त पांडेय ने स्पष्टीकरण मांगा। उन्होंने अधिकारियों आदेश दिया कि शहर के किसी भी इलाके में ड्रेनेज का पानी सड़कों पर बहने न दिया जाए। इस पर विशेष लक्ष्य केंद्रित करें।