There is a need to create public awareness about health in the society: Lata Mule

    Loading

    औरंगाबाद : ग्रामस्तर के नागरिकों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के उद्देश्य से हर गरीब और जरुरत मंद मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए। समाज में स्वास्थ्य विषयक जनजागृति करने की सख्त जरुरत है। यह प्रतिपादन इनरवील क्लब की औरंगाबाद (Aurangabad) अध्यक्ष लता मुले ने किया। 

    इनरवील क्लब औरंगाबाद की ओर से महाराष्ट्र के मशहुर आदर्श ग्राम पंचायत पाटोदा तहसील गंगापुर में विशाल क्षय रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर का उदघाटन क्लब की अध्यक्ष लता मुले के हाथों किया गया। उसके बाद अपने विचार में लता मुले ने यह बात कहीं। कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रुप में आदर्श ग्राम पंचायत पाटोदा सरपंच जयश्री दिवेकर, उपसरपंच कपिद्र पेरे पाटिल, क्लब की सचिव वर्षा पटेल, उपाध्यक्ष छाया भोयर, उषा धामणे, माधुरी अहिरराव, हिरा पेरे पाटिल, पुष्पा राणा, ललिता बोरसे, उपस्थित थी।

    लता मुले ने आगे कहा कि क्लब का निर्धार है कि ग्रामीण परिसर के नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले। क्लब की ओर से पिछले कई सालों से गरीब और जरुरत मंद मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराकर दी जा रही है। नागरिक स्वस्थ और सशक्त जीवन गुजारे इसको लेकर इनरवील क्लब की ओर से हमेशा इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन किया जाएगा।  यह आश्वासन भी ग्राम वासियों को लता मुले ने दिया।

    ग्रामीण परिसर में आर्थिक परिस्थिति कमजोर होने के चलते नागरिकों को औषधि और इलाज समय पर नहीं मिल पाता, इसलिए क्लब की ओर से विशाल क्षय रोग निदान शिविर का आयोजन किया गया है। लता मुले ने कहा कि खुद को बीमारी होने के बावजूद लोग जांच के लिए अस्पताल नहीं पहुंच पाते। ऐसे समय जनता में जनजागृति कर उसकी जांच करना जरुरी है, तब जाकर ही अगला इलाज समय पर मिल पाएगा। शिविर का 120 ग्राम वासियों ने लाभ उठाया। शिविर में महिला और वरिष्ठ नागरिकों की संख्या अधिक थी।  इस अवसर पर ग्राम पंचायत सदस्य, अधिकारी, इनरवील क्लब के सदस्य, सीएसएमएसएस आयुर्वेद महाविद्यालय और अस्पताल के डॉक्टर, नर्स के अलावा गांव के प्रतिष्ठि नागरिक उपस्थित थे।