Third booster dose given to 60 employees including Municipal Commissioner Aastik Kumar Pandey
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : कोरोना प्रिवेंटिव वैक्सीन (Corona Preventive Vaccine) (तीसरा) बूस्टर डोज आज मंगलवार सुबह नगर कमिश्नर (Commissioner) और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय (Astik Kumar Pandey) के साथ-साथ अपर नगर आयुक्त बी.बी. नेमाने, रवींद्र निकम सहित 60 नगर स्वास्थ्य देखभाल कर्मी तीसरे के लिए पात्र हैं। निगम मुख्यालय में फ्रंटलाइन वर्कर्स (Frontline Workers) अधिकारियों-कर्मचारियों को मंगलवार को बूस्टर डोज (Booster Dose) दिया गया। मुख्यालय के कर्मचारियों के लिए अभियान बुधवार को भी जारी रहेगा।

    10 जनवरी 2022 से नगर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को एहतियातन तीसरी (बूस्टर) खुराक दी जा रही है। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार औरंगाबाद नगर निगम की ओर से पात्र लाभार्थियों को कोरोना की तीसरी लहर की पृष्ठभूमि में एहतियात (बूस्टर) की तीसरी खुराक दी जा रही है। नगर कमिश्नर और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय, अपर आयुक्त बी.बी. नेमाने, रवींद्र निकम ने तीसरी खुराक ली है और निगम के सभी विभागों के पात्र अधिकारियों को बूस्टर खुराक भी दी जाएगी और स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60 कर्मचारियों को आज शाम तक खुराक दी गई है। मुख्यालय के कर्मचारियों के लिए यह अभियान कल भी जारी रहेगा। नगर स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह बात कही गई।

    इस अवसर पर बोलते हुए नगर कमिश्नर और प्रशासक आस्तिक कुमार पांडेय ने कहा कि शहर में 90 प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है और दूसरी खुराक 50 प्रतिशत से ऊपर है। टीकाकरण को शत-प्रतिशत पूरा करने के लिए नगर स्वास्थ्य विभाग ने वार्डों में शिविर लगाए हैं और बाकी नागरिकों को खुराक लेने के लिए उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। केंद्र सरकार (दिशानिर्देश) के दिशा-निर्देशों के अनुसार नगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा टीकाकरण को पूरा करने के लिए विभिन्न उपाय किए गए हैं और सब्जी मंडी में टीमों का गठन किया गया है। सब्जी विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को सामाजिक भीड़, मास्क के उपयोग आदि के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। नेमाने, रवींद्र निकम, नगर अभियंता एसडी पानझडे,उपायुक्त अपर्णा थेटे, सौरभ जोशी, स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी पारस मंडलेचा, मुख्य लेखा परीक्षक डी. का वाहुले के  अलावा सभी विभाग प्रमुख मौजूद थे।