To be successful in life, students should have a high goal in mind: Padmakar Mule

    Loading

    औरंगाबाद : छत्रपति शाहू महाराज शिक्षा संस्थान (Chhatrapati Shahu Maharaj Shiksha Sansthan) द्वारा संचालित आयुर्वेद कॉलेज (Ayurveda College) और अस्पताल (Hospital) 2015-16 के बीएएमएस बैच (BAMS Batch) का स्नातक समारोह सोमवार को राजर्षि साहू सभागार में पदमाकर मुले (Padmakar Mule) की उपस्थिति में संपन्न हुआ। 

    इस अवसर पर पदमाकर मुले ने अपने मार्गदर्शन में कहा कि विद्यार्थियों को जीवन में सफल होने के लिए उच्च लक्ष्य को ध्यान में रखकर कड़ी मेहनत, त्याग, इच्छाशक्ति, आत्म-अनुशासन, लगन और दृढ़ संकल्प का विकास करना चाहिए। आप जो काम करते हैं और जो काम करते हैं, उसे पूरी लगन और नेक इरादे से करना चाहिए। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। कोरोना-19 के वैश्विक संकट को रोकने के लिए डॉक्टरों ने जान की परवाह किए बिना सामूहिक प्रयास से संकट को रोका। विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ स्वच्छ पर्यावरण को प्राथमिकता देकर हमारे समाज और हमारे पर्यावरण को स्वच्छ और स्वस्थ बनाने में अपना योगदान दें, जीवन में सभी को माता पिता का सम्मान करने के साथ-साथ राष्ट्र, मातृभाषा, पर्यावरण और भारत माता का सम्मान करना चाहिए। मानव जीवन में जिन माताओं का विशेष महत्व है। इसलिए सभी के लिए जरूरी है कि इन माताओं का अपने जीवन में सम्मान करें।

    इस अवसर पर विद्यार्थियों को व्यक्तियों का अमूल्य मार्गदर्शन और आशीर्वाद प्राप्त हुआ। साथ ही कुछ अभिभावकों ने कॉलेज और संस्था के प्रति आभार व्यक्त की। इस अवसर पर प्राचार्य औ प्रशासनिक अधिकारी डॉ. श्रीकांत देशमुख, डॉ. सुभाष भोयर, डॉ. दत्तात्रेय शेलके, डॉ. उल्हास शिंदे, डॉ. गणेश डोंगरे, विभागाध्यक्ष जयश्री देशमुख, स्नेह सम्मेलन सचिव आयुर्वेद जीवक डॉ. अश्विनी फरताडे और आयुर्वेद विशारद पुरस्कार विजेता डॉ. किरण शिंगाने, अभिभावक, विभाग प्रमुख, अधिकारी और छात्र बड़ी संख्या में उपस्थित थे।