दर्दनाक हादसा: सिटी बस की खिड़की से झाँकने वाले स्कूली छात्र की मौत

    Loading

    औरंगाबाद : स्कूल (School) के बाद जल्दी घर जाने के लिए स्मार्ट सिटी बस (Smart City Bus) में सीट मिली। सीट पर बैठते ही बस की खिड़की (Window) से बाहर झाँक रहे नौवीं कक्षा का छात्र (Student) जिला परिषद मैदान के लोहे के गेट को जा टकराया। इस हादसे में सिर में चोट लगने से उसकी मौके पर ही मौत (Death) हो गयी। घटना औरंगपुरा में हुई। मृतक छात्र की पहचान हरिओम राधाकृष्ण पंडित 14 (आर मोहतादेवी बजाज नगर) के रूप में हुई है। वह नौवीं कक्षा (बैच सी) का छात्र था।

    मिली जानकारी के अनुसार हरिओम बजाज नगर से एक नियमित सिटी बस से शहर के औरंगपुरा में स्थित सरस्वती भुवन प्राथमिक स्कूल में शिक्षा हासिल करणे प्रतिदिन आता था। सोमवार की सुबह साढ़े पांच बजे वह घर से निकला था। क्योंकि पहले सेमेस्टर की परीक्षा थी। स्कूल दोपहर 12 बजे समाप्त होता है। जैसे ही वह बाहर आया तो उसे एक साजापुर-औरंगपुरा बस (नंबर एमएच 20, ईजी 9862) दिखाई दी। उसे लगा कि यह बस बजाज नगर जाएगी। हरिओम और 7 से 8 अन्य छात्र जबरन सीट हथियाने के लिए बस में घुस गए। हालांकि, चालक वाहक की ड्यूटी खत्म हो गई थी। तो चालक कपिल लोखंडे बस को जिला परिषद मैदान से मोड़कर स्टैंड पर खड़ा करने जा रहा था। जिला परिषद मैदान के रास्ते में, हरिओम ने अपना सिर खिड़की से बाहर निकाला। बस जिल्हा परिषद के मैदान के लोहे के गेट से गुजरते ही उसका सिर लोहे के गेट से जा टकराया। भारी रक्तस्राव के कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। राधाकृष्ण पंडित का एक बेटा और एक बेटी है और पंडित की रेत औद्योगिक एस्टेट में एक छोटी सी वर्कशॉप है। इस घटना से सरस्वती भुवन विद्यालय में मातम छा गया है। घटना की सूचना मिलते ही स्कूल के सभी शिक्षक घाटी हॉस्पिटल में पहुंच गए। पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची। स्मार्ट सिटी बसें यह मोड़ लेने के लिए औरंगपुरा क्षेत्र के जिला परिषद मैदान में जाती हैं। चर्चा है कि इतनी कम जगह में भी तेज मोड़ लेने के कारण इस तरह की घटना हुई है।

    होमगार्ड – रिक्शा चालक महिला मदद के लिए दौड़ी

    जब हरिओम का एक्सीडेंट हुआ उस वक्त होमगार्ड के साथ एक महिला रिक्शा चालक वहां मौजूद था। उसने तुरंत हरिओम को उठाया और घाटी हॉस्पिटल में ले गया। बस चालक कपिल लोखंडे भी मदद के लिए आए। हालांकि डॉक्टरों ने हरिओम को मृत घोषित कर दिया।  

    उधर, इस हादसे पर महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. अभिजीत चौधरी ने गहरा दुःख जताते हुए कहा कि घटना दुःखदायी है। सरकारी निकष के अनुसार जितनी मदत हो सकती और जलद मदत छात्र के परिवार वालो को दी जायेगी।