Unveil the statue of Shivaji Maharaj in the hands of his descendants: BJP city president Sanjay Kenekar
File Photo

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के क्रांति चौक में बिठाई जा रही शिवाजी महाराज (Shivaji Maharaj) की अश्वारुढ प्रतिमा का अनावरण 19 फरवरी को शिवजयंती (Shiv Jayanti) पर उनके वंशज के हाथों किया जाए। यह मांग भाजपा के शहराध्यक्ष संजय केणेकर (Sanjay Kenekar) ने जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई (Subhash Desai) से मुलाकात कर एक ज्ञापन देकर की।

    ज्ञापन में भाजपा शहराध्यक्ष केणेकर ने बताया कि शिवाजी महाराज की क्रांति चौक में स्थित प्रतिमा बिठाए जानेवाले परिसर का सुशोभिकरण कर उंची बढ़ाए गए अश्वारुढ प्रतिमा का अनावरण  19 फरवरी को शिवजयंती पर उनके  वंशज के हाथों किया जाए। क्योंकि, उनके वंशज ही यह हिन्दू स्वराज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज का विरासत चलाते है। सभी क्षेत्रों में समाज उपयोगी और कल्याणकारी कार्य करते है। राज्य के सभी समाज में उनके वंशज पर काफी श्रध्दा है। इसलिए शिवाजी महाराज के प्रतिमा का अनावरण 19 फरवरी को शिवजयंती पर किया जाए।

    भाजपा ने चेताया कि अन्य दिन इस प्रतिमा का अनावरण करने का प्रयास किया गया तो भाजपा की ओर से राज्य की महाविकास आघाडी का सख्त निषेध किया जाएगा। बता दे कि पिछले कई सालों से शहर के शिवप्रेमियों द्वारा शहर के क्रांति चौक में स्थित शिवाजी महाराज की प्रतिमा की उंचाई बढ़ाने और परिसर का सुशोभिकरण करने की मांग की जा रही थी। महानगरपालिका के बजट में इस कार्य के लिए  प्रावधान भी किया गया था। लेकिन, महानगरपालिका की आर्थिक स्थिति कमजोर होने से महानगरपालिका प्रशासन शिवाजी महाराज की प्रतिमा की उंचाई बढ़ाने के कार्य को अनदेखी कर रहा था। इधर, प्रशासन द्वारा इस कार्य के लिए की जा रही लापरवाही के चलते प्रशासन के खिलाफ शिवप्रेमियों में काफी गुस्सा था। शिवप्रेमियों के बढ़ते गुस्से के बाद प्रशासन ने यह कार्य हाथ में लेने के बाद हाल ही में नई प्रतिमा भी शहर में पहुंच चुकी है। इन दिनों प्रतिमा का बिठाने का कार्य युध्दस्तर पर जारी है।