Vaccines to 20 thousand people vaccinated at the Andres and Hauser vaccination center, MD Sriram Narayanan hard work paid off

    Loading

    औरंगाबाद : केंद्र और राज्य सरकार (Central and State Governments) देश के हर नागरिक को कोरोना टीका (Corona Vaccination) लगाने के लिए कड़े प्रयास कर रही है। इन्हीं प्रयासों में देश भर में मशहुर एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी द्वारा शहर के एमआईडीसी वालूज में स्थित यूूनिट में कंपनी के व्यवस्थापकीय संचालक और  सीआईआई के महाराष्ट्र उपाध्यक्ष  श्रीराम नारायण के प्रयासों से सोमवार तक 20 हजार लोगों को टीके लगाए गए।

    इसको लेकर एक कार्यक्रम भी कंपनी में संपन्न हुआ। टीके लगाने का सारा खर्च कंपनी सहित शहर के सभी उद्यमी  संगठन उठा रहे है। साथ ही टीका लेने के लिए आनेवाले हर नागरिक  को सरकारी यंत्रणाओं से बेहतर सुविधा देकर टीके लगाए जा रहे है। कोरोना महामारी के प्रसार के बाद देश भर में लॉकडाउन लगाया गया  था। जिसमें  औरंगाबाद भी अछुता नहीं था। लॉकडाउन काल में शहर के उद्यमी संगठनाओं ने आगे आकर जरुरत मंदों के अलावा सरकारी अस्पतालों और महानगरपालिका प्रशासन को बड़े पैमाने में सहायता की।

    लॉकडाउन में ढिलाई मिलने  के बाद केंद्र सरकार ने हाथ में ली कोरोना टीकाकरण मुहिम में एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी ने अपने एमआईडीसी वालूज में स्थित यूनिट परिसर में आस-पास के नागरिकों और एमआईडीसी क्षेत्र  के कामगारों के लिए टीकाकरण मुहिम 16 जुलाई 2021 को  शुरु की। बीते करीब सवा तीन माह में 20 हजार लोगों को टीके लगाए गए। इसका जश्न उद्यमि संगठनाओं के पदाधिकारियों के प्रमुख  उपस्थिति में कंपनी परिसर में सोमवार को एक कार्यक्रम आयोजित कर मुहिम में मदद करनेवाले  सभी का सत्कार किया गया।

    टीकाकरण मुहिम के लिए किया गया जोरदार प्रचार और प्रसार  

    एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी द्वारा शहर के उद्यमि संगठनाओं की सहायता से बीते सवा तीन माह में 20 हजार  लोगों को टीके लगाए जाने के उपलक्ष्य में आयोजित प्रेस वार्ता में एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी के एमडी श्रीराम नारायण  ने बताया कि सरकार ने टीकाकरण मुहिम हाथ में लेते ही मेरा प्रयास था कि आस-पास के  गांवों में रहनेवाले नागरिक और कंपनियों में कार्यरत कामगारों को टीके लगाए जाए। उसके लिए कंपनी में महानगरपालिका प्रशासन, शहर के  हेडगेवार और  बजाज अस्पताल की सहायता से टीकाकरण केंद्र  आरंभ  किया गया। इसके लिए हमें राज्य के उद्योगमंत्री सुभाष देसाई का बड़े पैमाने पर सहकार्य  मिला। 

    टीकाकरण मुहिम को गति देने के लिए सीआईआई, मसिआ, औरंगाबाद फस्र्ट और  अन्य उद्योग संगठनाओं ने हमें मदद के लिए हाथ बढ़ाया। एक सवाल के जवाब में एमडी श्रीराम नारायण  ने बताया कि हर दिन सेंटर पर बेहतर सुविधाओं के साथ 500 से 700 नागरिकों को टीके लगाए जा रहे है। विशेषकर, कंपनियों में सुबह से लेकर शाम तक की शिफ्ट में काम करनेवाले कामगारों को देर शाम तक टीके लगाने की सुविधा एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी के टीकाकरण केंद्र पर उपलब्ध  कराई गई।  

    जनता में की जागरुकता 

    मुहिम में अपना योगदान दे रहे कंपनी के कर्मचारी दगडू मोगल ने बताया कि कंपनी के एमडी श्रीराम नारायण  के मार्गदर्शन में परिसर के गरीब लोगों को टीके लगाने की मुहिम 16 जुलाई को शुरु करने के बाद मैं खुद आस-पास वडगांव कोल्हाटी, साजापुर, रांजनगांव, बजाजनगर परिसर में घूमकर लोगों को एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी में शुरु किए गए टीकाकरण केंद्र की जानकारी दी।  हर कंपनी में जाकर प्रचार और प्रसार किया। उन्होंने बताया कि कंपनी द्वारा बीते सवा तीन माह में टीके लगाए बिना किसी को वापिस नहीं भेजा गया। गणपति और नवरात्र उत्सव के दरमियान दर्शन के लिए पहुंचनेवाले  लोगों में टीका लगाने के लिए  जनजागृति की।

    इसके लिए कंपनी के एमडी श्रीराम नारायण ने हमें काफी प्रेरित किया। उनके प्रेरणा से कंपनी के कई अधिकारियों और कर्मचारियों ने टीकाकरण मुहिम को सफल बनाने के लिए कड़े प्रयास किए। इन्हीं प्रयासों के चलते एंड्रेस एंड हाउजर  कंपनी के सेेंटर में बीते सवा तीन माह में 20 हजार नागरिकों को टीके लगाए गए। प्रेस वार्ता में उपस्थित सीआईआई के मराठवाड़ा जोनल के अध्यक्ष रमण अजगांवकर और  औरंगाबाद फस्र्ट के अध्यक्ष रणजीत कक्कड  ने भी एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी द्वारा हाथ में लिए गए टीकाकरण मुहिम के लिए कंपनी के एमडी श्रीराम नारायण   के कार्यों की  प्रशंसा की।  

    कर्मचारियों को किया गया सम्मानित 

    एंड्रेस एंड हाउजर कंपनी द्वारा 20 हजार लोगों को टीके लगाने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में इस मुहिम को सफल बनानें वाले दगडू मोगल, आबासाहाब सकट, मोनिका काले, शिल्पा मुराडी, डॉ. सारिका बावसकर, चारुदत्त मुश्रीफ का महानगरपालिका के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. पारस मंडलेचा और डॉ. नीता पाडलकर के हाथों सत्कार किया गया। साथ ही कृपामयी अस्पताल के संचालक डॉ. विजय बोरगांवकर का भी सत्कार किया गया। इस अवसर पर मिलिंद लोखंडे, संदीप तुलापुरकर, विनय चितले, उद्यमी सुनील कीर्दक, मसिआ के पीआरओ राहुल मोगले  प्रमुख रुप से उपस्थित थे।