औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में महाविकास आघाड़ी के विक्रम काले ने मारी बाजी

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र (Aurangabad Teachers Constituency) के लिए हुए चुनाव (Election) की मतगणना सुबह आरंभ हुई। प्रथम पसंद के 8 राउंड में 7 हजार से अधिक मतों की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पसंद के मतों की की गई मतगणना में महाविकास आघाड़ी (Mahavikas Aghadi) के उम्मीदवार विक्रम काले (Vikram Kale) ने बाजी मार ली है। उनके जीत की घोषणा होने से पूर्व ही महाविकास आघाड़ी के कार्यकर्ताओं ने मतगणना केंद्र के बाहर जोरदार जश्न मनाया। 

    विक्रम काले ने औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर चौथी बार कब्जा जमाया है। वैसे, प्रथम पसंद के वोट में ही विक्रम काले बाजी मार लेते। परंतु, मराठवाड़ा शिक्षक संघ के उम्मीदवार सूर्यकांत विश्वासराव ने 13 हजार से अधिक वोट प्रथम पंसद की वोट में लेने के चलते विक्रम काले प्रथम पसंद की वोट में बाजी नहीं मार पाए। जिसके चलते दूसरी पसंद की मतगणना की गई। दूसरी पसंद के आठ राउंड समाप्त होने के बाद महाविकास आघाड़ी के विक्रम काले ने 20 हजार 79 वोट हासिल करने के चलते वे विजयी हुए। प्रथम पसंद के राउंड में विक्रम काले ने 20 हजार 331, मराठवाड़ा शिक्षक संघ के सूर्यकांत विश्वासराव 13 हजार 676 और बीजेपी के प्रा. किरण जगताप ने 13 हजार 616 वोट हासिल किए। दूसरी पसंद की वोट में भी स्थिति लगभग समान ही रही। दूसरी पसंद के वोट में विक्रम काले ने 20 हजार 79, सूर्यकांत विश्वासराव ने 13 हजार 543 तथा बीजेपी के प्रा. किरण जगताप ने 13 हजार 490 वोट हासिल किए। 

    इस चुनाव में मुख्य मुकाबला महाविकास आघाड़ी के विक्रम काले और बीजेपी के प्रा. किरण पाटिल नारायणराव के बीच होने के आसार थे। लेकिन, मराठवाड़ा शिक्षक संघ के हाल ही में अध्यक्ष बने सूर्यकांत विश्वासराव चुनाव मैदान में उतरे। उन्होंने बीजेपी के किरण पाटिल से अधिक वोट हासिल कर अपना दमखम दिखाया। यह बात अलग है कि वे बाजी नहीं मार पाए। परंतु, प्रथम और दूसरी पसंद में सूर्यकांत विश्वास राव दूसरे नंबर पर है, जबकि बीजेपी किरण पाटिल तिसरे नबंर पर रहे। इधर, मतगणना में हजारों वोट बाद हुए है। शिक्षित लोगों के वोट हजारों की संख्या में बाद होने को लेकर आश्चर्य जताया जा रहा है। 

    शिक्षकों पर मतदान के लिए डाला गया दबाव: सूर्यकांत 

    औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में एनसीपी के विक्रम काले ने चौथी बार जीत पर मराठवाड़ा शिक्षक संघ के उम्मीदवार सूर्यकांत विश्वासराव ने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ताधारी विधायक विक्रम काले ने संस्थाचालकों पर दबाव डालकर अपने पक्ष में मतदान करवाया। कई स्थानों पर विक्रम काले के पक्ष  में वोट डालने के लिए संस्थाचालकों ने भी शिक्षकों पर दबाव डाला। जिसके चलते विक्रम काले ने औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर चौथी बार कब्जा जमाने का आरोप मराठवाड़ा शिक्षक संघ के उम्मीदवार सूर्यकांत विश्वासराव ने लगाया। 

    सबको साथ लेकर काम करुंगा: विक्रम काले

    उधर, चौथी बार औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र पर कब्जा जमाए महाविकास आघाड़ी के विक्रम काले ने अपने प्रतिस्पर्धी सूर्यकांत विश्वासराव के आरोपों को सीरे से खारित करते हुए कहा कि वे हर दिन शिक्षकों के प्रशनों पर आवाज उठाते है। वे आज भले ही जीते है, परंतु वे कल से शिक्षकों के प्रशनों को हल करने के काम पर जूट जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस संभाग के शिक्षकों ने मुझ पर चौथी बार जो विश्वास दिखाया, उस पर मैं खरा उतरने का  प्रयास करुंगा।  विक्रम काले ने कहा कि वे भले ही एनसीपी के विधायक है, परंतु वे जीत के बाद काम करते समय सबको साथ लेकर काम करुंगा। काले ने कहा कि उन्होंने  हमेशा सकारात्मक दृष्टिकोन रखा, इसलिए वे चौथी बार विधान परिषद में पहुंचे हैं। आगामी काल में शिक्षक मेरी जात, शिक्षक ही मेरा धर्म, शिक्षक ही मेरी पार्टी यह बिद्र वाक्य सामने रखकर मैं काम करुंगा। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षकों को 100 प्रतिशत अनुदान प्राप्त कराकर देना, वरिष्ठ महाविद्यालय का कायम शब्द निकालना, केंद्रीय आश्रम शाला को अनुदान प्राप्त कराकर देना, शिक्षक और कर्मचारियों को पुरानी पेंशन देने के लिए मैं प्रयास करुंगा।