Why not get a lawyer in the Supreme Court? BJP raised question

    Loading

    औरंगाबाद. ओबीसी समाज (OBC Society) का विश्वास घात कर ओबीसी आरक्षण (Reservation) गंवाने वाली महाराष्ट्र (Maharashtra) की ठाकरे सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की ओर से कल 15 सितंबर (September) को राज्यभर में आंदोलन किया जाएगा। जिसके तहत औरंगाबाद शहर (Aurangabad City) और  जिले में भी आंदोलन (Agitation) किया जाएगा। यह जानकारी भाजपा शहराध्यक्ष (BJP City President) संजय केणेकर (Sanjay Kenekar),  प्रदेश महासचिव और विधायक अतुल सावे ने आयोजित प्रेस वार्ता में  दी।

    संजय केणेकर ने बताया कि ठाकरे सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण को लेकर पैरवी करने के लिए वकील ही नहीं दिया। यह आरोप कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने लगाया है। इस आरोप का मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार जवाब दे, यह मांग शहराध्यक्ष केणेकर ने की। प्रदेश महासचिव सावे ने कहा कि पिछले 6 माह से ठाकरे सरकार ओबीसी समाज के राजनीतिक आरक्षण को लेकर टालमटोल की नीति अपना रही है। ओबीसी समाज का एम्पिरिकल डाटा जमा करने के लिए तत्काल ठाकरे  सरकार को कार्यवाही शुरु करनी चाहिए थी। यह मांग कई माह  से भाजपा कर रही है। लेकिन, ठाकरे सरकार पिछले 6 महीने से हाथ पर हाथ  धरे बैठी है।

    ठाकरे सरकार ने नहीं दिया निधि 

    एम्पिरिकल डाटा जमा करने के लिए नियुक्त किए गए पिछड़ा आयोग को ठाकरे सरकार ने निधि नहीं दिया। सरकार के इसी लापरवाही के चलते ओबीसी आरक्षण के बिना 5 स्थानीय स्वराज्य संस्था के चुनाव घोषित हुए। राज्य के सत्ताधारी पार्टियों के वजनदार गुट को आगामी वर्ष होनेवाले महानगरपालिका, नगर पालिका, जिला परिषद चुनाव ओबीसी समाज को आरक्षण न देते हुए संपन्न कराने है। इसलिए ठाकरे सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में ओबीसी आरक्षण की पैरवी प्रभावी रुप से न करने का आरोप भाजपा शहराध्यक्ष संजय केणेकर और प्रदेश महासचिव अतुल सावे ने लगाया। उन्होंने कांग्रेस प्रदेधाध्यक्ष नाना पटोले द्वारा किए गए आरोपों पर सीएम ठाकरे और  एनसीपी सुप्रीमो  शरद पवार से बार-बार स्पष्टीकरण देने की मांग की।

    15 सितंबर को आंदोलन किया जाएगा

    सावे ने बताया कि ओबीसी आरक्षण के बिना चुनाव नहीं होंगे, यह बयान राज्य के मुखिया उध्दव ठाकरे  ने  बार-बार दिए है। लेकिन, उन्होंने आरक्षण बरकरार रखने के लिए कोई पहल नहीं की। ओबीसी समाज के पीट में खंजर भेदी ठाकरे सरकार के खिलाफ भाजपा की ओर से कल बुधवार 15 सितंबर को आंदोलन किया जाएगा। जिले के हर तहसील स्तर पर भी आंदोलन किए जाने की जानकारी जिलाध्यक्ष विजय औताडे ने दी। प्रेस वार्ता में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष बसवराज मंगरुले, ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष गोपीनाथ वाघ, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश सचिव शालिनी बुंध, जिला महासचिव राजेश मेहता, डॉ. राम बुधवंत आदि उपस्थित थे।