Will cooperate for business development of Aurangabad industrialists in Mexico : Vallari Gaikwad

    Loading

    औरंगाबाद : अंतरराष्ट्रीय व्यापार (International Trade) बढ़ाने का मेक्सिकों (Mexico) का उध्दिष्ट है। इसके लिए मेक्सिकों में औरंगाबाद (Aurangabad) के उद्योजकों (Entrepreneurs) के व्यवसाय वृध्दि के लिए केंद्र सरकार की ओर से जितनी मदद चाहिए वह करने के लिए तैयार है। यह विश्वास मैक्सिकों के भारत के दुतावास के दुयम सचिव वल्लरी गायकवाड़ (Vallari Gaikwad) ने मराठवाड़ा एसोसिएशन ऑफ स्मॉल स्केल इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर (Marathwada Association of Small Scale Industries and Agriculture) (मसिआ ) के उद्योजकों को दिया।

    मसिआ की ओर से वालूज कार्यालय में मसिआ और मेक्सिकों के बीच उद्योग के अवसर पर आयोजित बैठक में गायकवाड़ ने यह आश्वासन दिया। बैठक में मेक्सिकों की राजदूत वल्लरी गायकवाड़ ने मसिआ संगठन के कार्यों की प्रशंसा की। उद्योगों के उत्पादन की जानकारी ली। मेक्सिकों में उद्योग व्यवसाय शुरु करने के लिए जरुरी अवसर पर विस्तृत जानकारी दी। मेक्सिकों  में औद्योगिक क्षेत्र में कौन कौन सी मुख्य सेवाएं दी जाती, उद्योग वृध्दि के लिए विविध प्रकल्प, सेवा क्षेत्र, विविध संशोधन के बारे में मार्गदर्शन किया। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय व्यापार बढ़ाने के बारे में मेक्सिकों के नीतियों के बारे में जानकारी दी। इससे पूर्व मसिआ के पूर्व अध्यक्ष अभय हंचनाल के हाथों वल्लरी गायकवाड़ का सत्कार किया गया।

    गौरतलब है कि  मसिआ के अध्यक्ष नारायण पवार की संकल्पना पर  बिजनेस डेवलपमेंट समिति अंतर्गत सदस्यों का उद्योग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का मानस है। उसी के एक हिस्से के रुप में यह बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में बिजनेस डेवलपमेंट समिति के कनवेनर अभिषेक मोदानी ने  मसिआ द्वारा अब तक के किए गए कार्यों का वीडिओ वल्लरी गायकवाड़ को दिखाया। साथ ही मसिआ सदस्यों के कार्यों की जानकारी भी बैठक में दी गई। बैठक में पूर्व अध्यक्ष अभय हंचनाल, सचिव गजानन देशमुख, प्रल्हाद गायकवाड़, दुष्यंत आठवले, शाम चौधरी, आनंद मोदानी, आशिष कुमार पाल, आनंद मोदानी आदि उपस्थित थे।