साइबर पुलिस की मुस्तैदी से ऑनलाइन ठगी कर लूटे 5 लाख रुपए, मिला रिटर्न

    Loading

    औरंगाबाद : शहर के श्री महालक्ष्मी पेस्ट कंट्रोल (Shree Mahalaxmi Pest Control) के मालिक को ऑनलाइन (Online) फंसाकर हड़पी 5 लाख रुपए की रकम रिटर्न दिलाने में साइबर पुलिस (Cyber Police) की तत्परता काम आयी। ऑनलाइन फंसाकर हड़पी 5 लाख रुपए की रकम शनिवार को शहर के पुलिस कमिश्नर डॉ. निखिल गुप्ता (Police Commissioner Dr. Nikhil Gupta) के हाथों शिकायतकर्ता को रिटर्न की गई। यह रकम पाने के बाद श्री महालक्ष्मी पेस्ट कंट्रोल के मालिक दिलीप देशमुख ने साइबर पुलिस का आभार माना। रकम रिटर्न दिलाने में साइबर पुलिस स्टेशन के जमादार सुशांत शेलके और उनकी टीम की मेहनत रंग लाई। 

    साइबर पुलिस स्टेशन की पीआई प्रवीणा यादव ने बताया कि श्री महालक्ष्मी पेस्ट कंट्रोल के मालिक दिलीप देशमुख ने डिजिटल साइन कंपनी के डीलरशिप के लिए पोर्टल पर भर जानकारी भरी थी। उसके बाद उन्हें कंपनी की ओर से फोन आया कि उन्हें डीलरशिप पाने के लिए 25 हजार रुपए एडवांस भरने होंगे। उसके बाद समय-समय पर डिजिटल साइन की डीलरशिप देने का लालच देकर 5 लाख रुपए हड़पे गए। उसके बाद कंपनी द्वारा दिलीप देशमुख को डीलरशिप देने के लिए टालमटोल की नीति अपनायी जा रही थी। 

    इससे परेशान होकर दिलीप देशमुख ने साइबर पुलिस स्टेशन की पीआई प्रवीणा यादव से मुलाकात कर शिकायत लिखाई। इसी शिकायत पर साइबर पुलिस स्टेशन के जमादार सुशांत शेलके, शाम गायकवाड, कल्पना जांबोटकर ने तांत्रिक जानकारी के आधार पर उक्त कंपनी के बैंक खाते की संपूर्ण रकम को सीज किया। जिससे उक्त कंपनी घबरा गई। कंपनी ने तत्काल श्री महालक्ष्मी पेस्ट कंट्रोल के मालिक दिलीप देशमुख और साइबर पुलिस से संपर्क कर 5 लाख रुपए का चेक दिया। यह रकम दिलीप देशमुख के खाते में जमा होने पर बैंक का सीज किया हुआ खाता खोला गया। यह रकम हाल ही में दिलीप देशमुख को सीपी डॉ. निखिल गुप्ता के हाथों प्रदान की गई। रकम पाकर दिलीप देशमुख का खुशी का ठिकाना नहीं रहा।