Corona death
File Photo

    Loading

    • भंडारा वासियों  टीकाकरण करें 

    भंडारा. जिले में शनिवार को एक कोरोनाग्रस्त की मृत्यु हुई होकर मृत्यु दर्ज किया गया है. जिले में 6-7 महिने के पश्चात कोरोना बाधित की मृत्यु हुई है. यह खतरे की घंटा होकर नागरिकों ने टीकाकरण करें. प्रशासन हमेशा नागरिकों को आह्वान कर रहा है कि जिन्होंने टीकाकरण नहीं किया है उसने टीकाकरण करें किंतु अनदेखी होने का दिखायी दे रहा है. इसी अनदेखी की वजह से कोरोना की तीसरे लहर का प्रसार हो सकता है. 

    तीसरे लहर को निपटने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य यंत्रणा टीकाकरण के लिए अपील कर रही है. उस दृष्टी से प्रयास भी शुरू है. किंतु कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. स्वयं को कुछ नहीं होगा इस भावना से नागरिकों ने बाहर निकलना आवश्यक है. कोरोना अभी भी गंभीर है यह आज के मृत्यु की वजह से स्पष्ट हुआ है. फिर भी टीकाकरण से संक्रमण को लगाम लगा सकते है. 

    टीकाकरण करना चाहिए. अभीतक जिनका टीकाकरण डोज प्रलंबित है उन्होंने टीकाकरण शीघ्र करने का आह्वान जिलाधिकारी संदीप ने शनिवार को किया है. मृतक यह विविध बीमारी से ग्रस्त था. ह्दय व फेपडा  से संबंधित बीमारी से ग्रस्त था. तथा उसकी आयु 80 के आसपास थी. एवं निजी अस्पताल में 7 से 8 दिन उपचार करने के पश्चात वह शनिवार को जिला सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया था. किंतु शनिवार को शाम के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी. 

    नागरिकों को आह्वान 

    वातावरण के बदलाव की वजह से सर्दी जुकाम, खांसी, शरीर दुखने इस ओर अनदेखी नहीं करते हुए शिध्र ही कुछ लक्षण दिखायी देने पर सबसे पहले आरटीपीसीआर कर जांच करने, दुखना शरीर पर नहीं निकाले, कोरोना का संक्रमण बढ सकता है एवं अधिक प्रमाण में बढने पर नियंत्रण में लाना भारी होगा. इसलिए सभी नागरिकों ने स्वास्थ्य विषय में सतर्कता रहकर कोई भी लक्षण दिखायी देने पर डाक्टर की ओर जाकर जांच करने व टीकाकरण करने का आह्वान जिला प्रशासन ने किया है.