Lightning struck a building in Maharashtra's Thane, one dead
Representative Photo

    • शिवणी/मोगरा की घटना
    • जख्मियों पर सामान्य अस्पताल भंडारा में उपचार शुरू 

    लाखनी. घर के पालतु जानवरों को चराई के लिए खेत परिसर में ले जाने पर अचानक गाज गिरने की घटना शनिवार 11 जून को शाम 6 बजे के दौरान सामने आयी. इसमें 1 की उपचार के दौरान मृत्यु हुई. तो 2 बालकों पर उपचार शुरू है. 

    लाखनी तहसील के शिवणी मोगरा निवासी पिसाराम अंताराम चचाने (55) तो जख्मियों में हिमांशी राजेश नेवारे (10), क्रांतिवीर सुभाष गरपडे (15) होकर लाखनी ग्रामीण अस्पताल में प्रथमोपचार कर आगे के उपचार के लिए जिला सामान्य अस्पताल भंडारा में भेजा गया है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार को शाम के दौरान अचानक आसमान में बादल छाए एवं आंधी तुफान गडगडाहट के साथ बारिश को शुरूआत हुई. तभी 2 बालकों के साथ पिसाराम चचाने यह घर के पालतु जानवरों को खेत परिसर में चराई करते समय अचानक गाज गिरने से गंभीर जख्मी हुए.

    इस संबंध में परिवार को जानकारी मिलते ही उपचार के लिए ग्रामीण अस्पताल लाखनी में ले जाया गया था. डयुटी पर उपस्थित वैदयकीय अधिकारी ने पिसाराम को जांच कर मृत घोषित किया. तो जख्मी हिमांशी व क्रांतिविर पर प्रथमोपचार कर आगे के उपचार के लिए जिला सामान्य अस्पताल भंडारा में भेजा गया. 

    घटना की जानकारी तहसीलदार महेश शितोले व पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे को दी गयी. पटवारी योगीराज डामरे घटनास्थल पर गए एवं पंचनामा किया. 

    मृतक पिसाराम के परिवार में पत्नी व 2 बेअ है. तो हिमांशी जिप प्राथमिक शाला शिवणी की कक्षा 5 वी तो क्रांतिविर नवचैतन्य विदयालय शिवणी का कक्षा 9 वी का विदयार्थी है. पिसाराम के मृत्यु की जानकारी गाव में मिलते ही परिसर में शोक का वातावरण निर्माण हुआ था.