Fear of accident due to bad roads

भंडारा. एक ओर कोरोना मरीजों की संख्या कम होती जा रही है, तो दूसरी दुर्घटना में वृद्धि होने का देखा जा रहा है. लॉकडाउन के अवधि में दुर्घटना की संख्या कम हो गई थी, किंतु अब अक्टूबर व नवंबर में दुर्घटना की संख्या बढ़ रही है. नवंबर में 26 दुर्घटनाओं में 10 लोगों की जान गई है. 27 लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए है.

जिले में जनवरी से नवंबर में 243 दुर्घटना को दर्ज किया गया. इसमें 127 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. सबसे अधिक दुर्घटना राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 6 व अन्य 13 राज्य मार्ग पर हुए है. अक्टूबर में 25 दुर्घटना में 12 लोगों की मौत व 26 लोग गंभीर जख्मी हो गए. इनमें से नवंबर में दुर्घटना में एक से वृद्धि हुई. 10 लोगों की मृत्यु व 27 लोग जख्मी हो गए.

अन्य महीनों की तुलना में दुर्घटना बढ़ने का नजर आ रहा है. महीने में सख्त लॉकडाउन था. कार्यकाल में केवल 9 दुर्घटना हुई. 4 लोगों की मृत्यु हुई. मई व जून में भी दुर्घटना की संख्या नियंत्रण में थी, किंतु अब कोरोना मरीजों की संख्या घटने लगी हैं. नागरिक विभिन्न कामों के लिए वाहन से बाहर जा रहे हैं. परिवहन नियमों की ओर अनदेखी करते हुए वाहन चलाते है. इस कारण दुर्घटना होने का दिखाई दे रहा है.