Five members of a family including four children died due to lightning in Assam

    Loading

    • पाउलदवना की घटना 

    लाखांदूर. निवासी मकान के आंगण परिसर के पेड में बांधकर रखे दो मवेशियों पर रात के दौरान बिजली गिरने से दो मवेशियों के मृत्यु की घटना हुई. उक्त घटना विगत 18 जुन को रात 9:15 बजे के दौरान तहसील के पाउलदवना में घटित हुई. इस घटना में स्थानीय पाउलदवना निवासी तेजराम पुना हत्तिमारे नामक किसान के करिब 1.10 लाख रुपयों के दो मवेशियों की मृत्यु होने की जानकारी दी गई है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के दिन रात के दौरान घटना के पिडीत किसान ने मालिकी 1 बैल व 1 गाय निवासी मकान के आंगण परिसर के पेड में बांधकर रखी थी. हालांकि आसमान बदरिला नहीं होने से देर रात में मवेशियों को तबेले की जगह बाहर ही पेड में बांधकर रखने की जानकारी दी गई. 

    इस बीच रात 9 बजे के दौरान अचानक असामान में बादल छाए गर्जन सहित बिजली चमकने लगी. इस दौरान पिडीत किसान ने बाहर बांधकर रखे मवेशियों को तबेले में ले जाने के लिए घर से बाहर नहीं निकला की मवेशियों पर बिजली गिर पडी. इस घटना में पिडीत किसान के करिब 1.10 लाख  रुपयों के दोनों मवेशियों की मृत्यु हुई है. 

    इस घटना की जानकारी स्थानीय लाखांदूर के राजस्व प्रशासन को मिलते ही तहसीलदार वैभव पवार के मार्गदर्शन में पाउलदवना क्षेत्र के मंडल अधिकारी व पटवारी ने घटनास्थल पहुंचकर स्थानीय पुलिस पाटील व सरपंच के उपस्थिति में पंचनामा किया है. 

    जबकी तहसील पशुधन विकास अधिकारी ड़ा. सोनकुसरे के मार्गदर्शन में पशु स्वास्थ अधिकारी ड़ा. वासनिक सहित अन्य कर्मियों ने मृत मवेशियों का पोस्ट मार्टम करने की जानकारी दी गई है. इस घटना में पिडीत किसान के सरकार से मुआवजे की मांग की है.