File Photo
File Photo

    Loading

    • दिघोरी/मो. पुलिस की कार्रवाई 

    लाखांदूर. जंगल क्षेत्र से खेत क्षेत्र में घुसने वाले जंगली प्राणियों के शिकार के लिए कुछ अज्ञातों द्वारा खेत क्षेत्र में बिजली करंट लगाया गया था. इस करंट से रात के दौरान स्वयं के खेत पर गए बेटे की मृत्यू जबकी पिता घायल होने की घटना 26 नवंबर रात 7:45 बजे के दौरान तहसील के सालेबर्ड़ी खेत क्षेत्र में हुई थी. 

    इस घटना में पिडीत परिजनों द्वारा स्थानिय दिघोरी/मो.पुलिस में शिकायत किए जाने पर अज्ञातों के खिलाफ सदोष हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई. जिसके तहत करंट से बेटे की मृत्यू मामलें में 3 आरोपी शिकारियों को अरेस्ट करने में दिघोरी/पुलिस सफल हुई है. 

    इस मामलें में सालेबर्ड़ी निवासी रनभीड माधो रामटेके (55), दाजिबा सिताराम रामटेके (55) व गोवर्धन सदाशिव भोंडे (55) आदी आरोपियों को अरेस्ट कर न्यायालय के निर्देशों के अनुसार जेल भेजा गया है. 

    पुलिस सुत्रों के अनुसार तहसील के दिघोरी/मो. निवासी मनोहर कापसे (50) व श्रीकांत मनोहर कापसे (22) नामक पिता पुत्र 26 नवंबर को रात 7 बजे के दौरान स्वयं के खेत पर बुआई किए फसल के सिंचाई के लिए गए थे. 

    हालांकि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में जंगली प्राणियों का संचार होने से घटना के आरोपियों द्वारा शिकार के लिए रात के दौरान खेत क्षेत्र में बिजली करंट लगाया गया था. 

    इस बीच खेत क्षेत्र में शिकारियों द्वारा जमीन पर सेंट्रिंग तार के जरिए बिजली करंट लगाए जाने की जानकारी नहीं होने से दोनों पिता पुत्र को बिजली का करंट लगा. इस घटना में पिता गंभीर रुप से झुलस गया. जबकी बेटे की इलाज के दौरान मृत्यू हुई थी. 

    इस दौरान पिडीत परिजनों द्वारा स्थानीय दिघोरी/मो. पुलिस में शिकायत करने पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सदोष हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरु की गई. जिसके तहत घटना के आरोपियों द्वारा शिकार के लिए खेत क्षेत्र में बिजली करंट लगाने की कबुली पर इस मामलें में 3 आरोपियों को अरेस्ट किया गया है. 

    हालांकि स्थानीय दिघोरी/मो. के थानेदार हेमंत पवार के नेतृत्व में किए गए कार्रवाई के अनुसार न्यायालय  द्वारा तीननों आरोपियों को जेल भेजने के निर्देश दिए गए है.