प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    भंडारा. बीती रात एक महिला से आटो में बैठे-बैठे 50 हजार रुपए उडा दिए गए. यह हाथ की सफाई इतनी शातिराना ढंग से की गई कि जो महिला यह राशि लेकर जा रही थी, उसे इस बात की भनक भी नहीं लग पाई. महिला ने इस घटना की शिकायत भंडारा पुलिस थाने में कर दी है.

    इस घटना में फरियादी महिला का नाम प्रगति कॉलोनी भंडारा निवासी चित्रा वसंत कामले(54) है. वह भंडारा रोड(वरठी) के डाक घर में पोस्ट मास्टर के पद पर कार्यरत है. यह घटना 4 फरवरी की रात 8.50 बजे के दौरान भंडारा शहर में आटो के भीतर हुई. घटना के बारे में जानकारी मिली है कि चित्रा कामले अपनी डयूटी निपटाकर वरठी के डाक कार्यालय में जमा हुई कैश लेकर उसे भंडारा डाक कार्यालय की ट्रेजरी में भरने के लिए जा रही थी. उनके पास 500 रुपए के 8 बंडल,100 रुपए के 9 बंडल और 200 रुपए का एक बंडल इस तरह 5,10,000 रुपए थे.

    आटो में सवार हुई दो अज्ञात महिलाएं

    आटो से वह अपने डाक कार्यालय की अतिरिक्त राशि लेकर भंडारा जा रही थी.तब दो महिलाओं ने उस आटो को रूकवाया और वह दोनों उस आटो में सवार हो गई. अपने गंतव्य स्थान डाक कार्यालय के पास पहुंचने के बाद चित्रा कामले आटो से उतरी और ट्रेजरी में गई. वहां जाने पर उसने देखा तो उसके पास 500 रुपए का एक बंडल कम दिखा. वह तुरंत आटो के पास पहुंची लेकिन तब तक वह दोनों महिलाएं गायब हो चुकी थीं. इस तरह महिला पोस्ट मास्टर के पास से 50 हजार रुपए चुरा लिए गए और उसे इसकी भनक भी नहीं लग पाई. इस मामले की शिकायत महिला ने भंडरा पुलिस थाने में शिकायत कर दी है. पुलिस ने भादंवि की धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है.

    पश्चिम महाराष्ट्र की भाषा 

    चित्रा कामले ने बताया कि इन महिलाओं को उसने कभी नहीं देखा. लेकिन वह 40 से 45 आयु वर्ग की रही होगी. उनकी भाषा से ऐसा नहीं लगता कि वह नागपुर संभाग में कही भी रहती होगी. बल्कि ऐसा लगता है कि वह पश्चिमी महाराष्ट्र की रहने वाली हो सकती है.

    कही महिलाओं का गिरोह तो नहीं सक्रिय

    ऐसा लगता है कि इन महिलाओं को इस बात की जानकारी रही होगी कि वरठी के डाक कार्यालय से कैश भंडारा जाती है. वरठी के डाक कार्यालय पर इनकी नजर रहीं होगी.तभी तो उन्होंने अपना जाल बिछाया और अपने हाथ का कमाल दिखाया. इस घटना के बाद परिसर में दहशत फैल गई है.कहा जा रहा है कि कही शहर में महिला चोरों का गिरोह तो सक्रिय नहीं है.लोगों को इस घटना के बाद सावधानी बरतने को कहा जा रहा है.