60 lakh road uprooted in just 6 months

Loading

भंडारा. शहरी दलित बस्ती सुधार योजना (जिला स्तर) के तहत बनी सड़क ने महज छह महीने में ही दम तोड़ दिया है. दिलचस्प बात यह है कि इस निर्माण पर 60 लाख रुपये खर्च किए गए. छह माह के भीतर इस सड़क की गुणवत्ता सामने आने से कई सवालिया निशान खड़े हो गए हैं. यह सड़क जिला सामान्य अस्पताल से बीटीबी मार्केट तक निर्माण की गई है.सड़क पर छह महीने में ऐसे गड्ढे हो गए हैं जिन पर लाखों रुपए खर्च किए जा चुके हैं.

जानकारी के अनुसार भंडारा शहर में कई सड़कें सीमेंटेड और डामरीकृत हैं. जिला सामान्य अस्पताल से बीटीबी तक सड़क की हालत बेहद खराब थी.शहरी दलित बस्ती सुधार योजना के तहत सड़क का निर्माण किया गया.इसके निर्माण का ठेका तिरोड़ा की आर्या कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया. इस सड़क के निर्माण का उद्घाटन भी काफी धूमधाम से किया गया था, लेकिन यह सड़क बेमौसम बारिश की भेंट चढ़ गई.इस सड़क की असलियत सामने आ गई है.

यह सड़क सभी जगहों से खुली है. डामर निकल गया हैं. नतीजतन गिट्टी निकलने से हादसा होने की आशंका से भी इंकार किया जा सकता है.इस सड़क पर भारी यातायात, बस डिपो, जिला सामान्य अस्पताल, ग्राम सेवक कॉलोनी, जल शोधन केंद्र और बीटीबी सब्जी बाजार स्थित हैं. इसलिए यहां से काफी ट्रैफिक रहता है. अंतिम संस्कार के लिए जाने को भी इसी सड़क का इस्तेमाल किया जाता है. इस सड़क के किनारे रोज सुबह सब्जी मंडी लगती है. इसलिए इस सड़क को गुणवत्तापूर्ण तरीके से बनाना बहुत जरूरी था, लेकिन कम समय में ही इस सड़क की पोल खुल गई

सड़क मरम्मत की मांग

शहरी दलित बस्ती सुधार के तहत जिला सामान्य अस्पताल से बीटीबी मार्केट तक सड़क निर्माण कार्य पर 60 लाख 21 हजार 957 रुपये खर्च किए गए हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि यह सड़क नागरिकों के पैसे से बनाई गई थी. मांग की जा रही है कि इस सड़क की मरम्मत की जाए.