भक्त निवास में सेंधमारी कर 61 हजार के मशिनों की चोरी, लाखांदूर पुलिस में मामला दर्ज

    Loading

    • चारभट्टी/पुयार की घटना 

    लाखांदूर. भक्त निवास के रुम में ताला बंद कर रखी गई सभागृह निर्माण में उपयोगी विभिन्न मशिने रात के दौरान अज्ञातों ने सेंधमारी कर चोरी करने की घटना हुई. उक्त घटना 1 से 2 जुलाई को दिन रात के दौरान तहसील के चारभट्टी/पुयार के भक्त निवास में घटित हुई. 

    इस घटना में अज्ञातों ने कुल 61 हजार रुपयों के विभिन्न मशिनों के चोरी के आरोप में गडचिरोली जिले के वडसा निवासी भुवन छोटेलाल लिल्हारे (37) नामक ठेकेदार की शिकायत पर लाखांदूर पुलिस ने अज्ञातों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है. 

    पुलिस सुत्रों के अनुसार तहसील के चारभट्टी स्थित जागृत हनुमान मंदीर परिसर में विगत 1 वर्ष से सरकार निधी के तहत सभागृह का निर्माण कार्य शुरू है. हालांकि इस निर्माण के लिए उपयोगी कुछ मशिने घटना के शिकायतकर्ता ठेकेदार ने मंदीर परिसर के भक्त निवास के रुम में ताला बंद कर रखे थे. 

    उक्त मशिनों में होंडा कंपनी का जनरेटर, वायब्रेटर मशीन, लोहा कटाई की मशीन व बिजली मोटारपंप का समावेश था. इस बीच घटना के दिन सभागृह निर्माण के तहत भक्त निवास में रखी मशिने लाने गए ठेकेदार को मशिने रखे गई भक्त निवास के रुम के दरवाजे का ताला टूटा नजर आया. 

    इस दौरान ठेकेदार ने दरवाजा खोलकर रुम में रखे मशिनों की जांच करने पर रुम से जनरेटर, वायब्रेटर मशीन, बिजली मोटार पंप व लोहा कटाई मशीन आदी सामग्री गायब दिखी. इस बीच ठेकेदार ने सभागृह निर्माण का कार्य कर रहे मजदुरों सहित नागरिकों को पुछने पर मशिनों का पता नहीं चला. 

    जिससे भक्त निवास के रुम का ताला तोडकर अज्ञातों ने जनरेटर, वायब्रेटर मशीन, लोहा कटाई मशीन व बिजली मोटार पंप आदी कुल 61 हजार रुपयों के मशीन चोरी मामलें में लाखांदूर पुलिस में शिकायत की. 

    शिकायत के आधार पर स्थानीय लाखांदूर के थानेदार रमाकांत कोकाटे, पुलिस उपनिरीक्षक अनिल मांदाडे, पुलिस अंमलदार राहूल कोटांगाले आदी पुलिस अधिकारी कर्मियों ने घटनास्थल की जांच एवं पंचनामा कर अज्ञातों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है. इस मामले की आगे की जांच थानेदार तमाकांत कोकाटे के मार्गदर्शन में शुरू की गई है.