लौट आया कोरोना: जिले में सोमवार को एक कोरोना पॉजिटिव मिला

    भंडारा: राज्य में कोरोनामुक्त जिला होने का रूतबा ज्यादा दिन तक टीक नहीं पाया. सोमवार को एक पेशंट के पाजिटिव्ह होने की पुष्टि की गयी है. इसके साथ ही साफ हो चुका है कि भंडारा जिले में कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है. प्रशासन एवं स्वास्थ्य यंत्रणा को जागरूक रहना होगा एवं नागरिकों को कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना होगा. 

    जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राप्त् जानकारी के अनुसार सोमवार को 25 की जांच की गयी. जिसमें से एक के पाजिटिव्ह होने की पुष्टि हुई. भंडारा जिले में पाझिटिव्हीटी रेट 0.4 प्रतिशत है. जिले में एटिव्ह पेंशट की संख्या 01 हो गयी है.

    स्थिति नियंत्रण में

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में डरने की कोई जरूरत नहीं है. स्थिति नियंत्रण में है. किसी भी तरह के बुखार में कोविड जांच का सलाह दी जा रही है. भंडारा जिले में अब तक स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या 58676 इतनी है. सोमवार को एक मरीज के पाजिटिव्ह पाए जाने के बाद जिले में पाजिटिव्ह मरीजों की 59810 हो चुकी है. जिले में मरीजों के स्वस्थ होने का प्रमाण 98.11  प्रतिशत है. जिले में अब तक 4 लाख 40 हजार 965 व्यक्तियों के थ्रोट स्वैब की जांच की गयी. इसमें 59810  कोरोना पाजिटिव्ह पाए गए.

    लाखनी में मिला पाजिटिव्ह

    सोमवार को जिले में पाया गया कोरोना पाजिटिव्ह मरीज यह लाखनी तहसील से है.  

     कोरोना टेस्ट कराएं

    सरकारी या निजी अस्पतालों में ओपीडी कक्ष में आनेवाले किसी भी तरह के बुखार के मरीज की अनिवार्य रूप से कोविड जांच प्रिस्क्राईब करने का निर्देश जिलाधिकारी संदीप कदम ने दिया है.