Towers
File Photo

  • पोर्ट बदलने में भी नहीं हुआ समाधान

भंडारा (का). सभी मोबाइल कंपनियों की सेवाएं प्रभावित होने के कारण भंडारा व उसके आसपास के मोबाइल ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भंडारा जिले में मोबाइल उपयोग करने वाले ग्राहक नेटवर्क सेवा बाधित होने से बहुत उलझन में हैं. रेंज न मिलने के कारण ग्राहकों को अपने शुभचिंतकों से संवाद स्थापित करने में भी दिक्कतें आ रही हैं.

आइडिया, वोडाफोन, एयरटेल, जीओ समेत अन्य कंपनियों की मोबाइल सेवा अदल-बदल कर बंद पड़ने के कारण पिछले कई दिनों से ग्राहकों में नाराजगी व्याप्त है. फोन न लगने, इंटरनेट सेवा बंद होने, बार-बार रेंज बंद होने, फोन लगने के बावजूद आवाज न आने जैसी शिकायतें आए दिन मिल रही हैं. लागातार शिकायतों के बाद जब ग्राहकों ने दूसरी कंपनी के सिम लगाकर देखा, फिर भी उनकी शिकायतें वैसी की वैसी बनी रही.

उपभोक्ताओं को आर्थिक नुकसान

मोबाइल कंपनियां अनलिमिटेड डाटा फ्री इन सुविधाओं के माध्यम से ग्राहकों को रिचार्ज करके पूर्ण लाभ नहीं देती. कंपनियों की नीतियों के कारण ग्राहकों को रिचार्ज पूरी अवधि तक नहीं मिल पा रहा है. रिचार्ज खत्म होने की जो तिथि है, उसी तिथि पर वह खत्म होता है, लेकिन जितना लाभ देने की बात कंपनी की ओर से कही जाती है, उसे पूरा नहीं किया जाता. फोर जी का रिचार्ज करने पर भी टू जी, थ्री जी की रेंज मिलती है, उस पर भी नेट को गति नहीं मिलती. मोबाइल नेट पर कुछ लोगों ने छोटे-छोटे व्यवसाय शुरू किए हैं, लेकिन घंटों रेंज बंद होने के कारण सभी को आर्थिक नुकसान सहन करना पड़ रहा है.