File Photo
File Photo

    • चार दिनों में 21 सक्रीय मरीज 

    भंडारा. कोरोना संक्रमण नियंत्रण में होनेवाले भंडारा जिले में नये वर्ष में पहले ही महीने के दुसरे दिन से चौथे दिन तक 19 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मरीज मिले तो 21 सक्रीय मरीज होने से कोरोना की तीसरी लहर को शुरूआत तो नहीं है ऐसा संदेह अभी आ रहा है. 

    राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ रही है. ओमिक्रान वैरिएंट का खतरा भी मंडरा रहा है. ऐसे स्थिति में भंडारा जिले में मरीजों की संख्या नियंत्रण में थी. किंतु 2 जनवरी को 268 व्यक्तियों की जांच करने पर 4 व्यक्ति कोरोना आए थे. 3 जनवरी को 28 व्यक्तियों की जांच करने पर 9 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मरीज तो 4 जनवरी को 747 व्यक्तियों की जांच करने पर 6 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मरीज आए है. जिससे डर का वातावरण निर्माण हुआ है.  

    रविवार को मिले थे 9 मरीज 

    उल्लेखनीय है कि रविवार को केवल 28 व्यक्तियों की जांच करने पर 9 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव मरीज आए थे. अभी जिले में 21 सक्रीय मरीज है. इसमें भंडारा तहसील 14, लाखांदुर तहसील 4, लाखनी 1 तो साकोली 2 मरीजों का समावेश है. कहीं दिनों से मरीजों की संख्या शून्य पर थी. किंतु रविवार से पुन्हा कोरोना मरीजों की संख्या बढने का दिखायी दे रहा है. 

    नहीं हो रहा है नियमों का पालन 

    ओमिक्रान वैरिएंट का संक्रमण सभी ओर दिखायी दे रहा है. जिले में अभी कोरोना मरीजों की संख्या बढ रही है. जिससे नागरिकों ने ध्यान देने की आवश्यकता है. दुसरी लहर खत्म होने के पश्चात अनेक लोग बेफिकीर हुए थे. मास्क का उपयोग करना बंद किया था. सोसल डिस्टंस का पालन भी नहीं हो रहा था. किंतु अभी पुन्हा कोरोना संक्रमण बढने से नियमों का पालन करना आवश्यक है. 

    सर्दी, बुखार, खांसी होने पर जांच करें- स्वास्थ्य विभाग

    सर्दी, बुखार, खांसी होने पर जांच करने की आवश्यकता है. दुसरे जिले के साथ ही अन्य राज्य से आए नागरिकों ने कोरोना की जांच करने का आह्वान स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया है. 

    747 व्यक्तियों की जांच करने पर आए 6 मरीज 

    मंगलवार को भंडारा जिले में 747 व्यक्तियों की जांच करने पर 6 कोरोना पाजिटिव मरीज आए है. जिससे अभी जिले में 21 सक्रीय मरीज है. अभीतक ठीक हुए मरीजों की संख्या 58,975 तथा कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 60,130 हुई है. मरीज ठीक होने का प्रमाण 98.08 प्रश. है. अभीतक 04 लाख 87 हजार 118 व्यक्तियों की जांच करने पर 60,130 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आए है. 

    भंडारा तहसील 3, लाखनी 1, साकोली 2 मरीजों का समावेश 

    मंगलवार को भंडारा जिले में कोराना पाजिटिव आने वालों में भंडारा तहसील 03, मोहाडी तहसील 00, तुमसर तहसील 00, पवनी तहसील 00, लाखनी तहसील 01, साकोली तहसील 02 व लाखांदुर तहसील 00 व्यक्तियों का समावेश है. अभीतक जिले में कोरोना पाजिटिव मरीज मृत्यु की कुल संख्या 1134 हुई है.