उड़ानपुल को स्टेट ऑफ आर्ट के रूप से जाना जाए: नितीन गडकरी

    Loading

    साकोली. साकोली एवं लाखनी में नवनिर्मित उड़ान पुल का विधिवत उद्घाटन के लिए केंद्रीय महामार्ग एवं रास्ते वाहतूक मंत्री नितीन गडकरी के हाथों सांसद सुनील मेढे, विधान परिषद विधायक परिणय फुके, भाजपा जिला अध्यक्ष शिवराम गिरेपुंजे, पूर्व विधायक बाला काशीवार, पूर्व विधायक हेमकृष्ण कापगते के उपस्थिति में किया गया. भारत सरकार राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 53 पर साकोली 2.94 किलोमीटर 266 करोड रुपए एवं लाखनी में 3.54 किलोमीटर 305 करोड रुपए की लागत से बनाया गया. 

    कार्यक्रम का प्रास्ताविक नेशनल हाईवे के राजीव अग्रवाल ने किया. तथा विधायक डा. परिणय फुके एवं सांसद सुनील मेंढे ने भी जनता को संबोधित किया. सांसद सुनील मेंढे ने साकोली के उड़ान पुल को डा. श्यामराव कापगते उड़ान पुल नाम दिया जाए की मांग एवं भंडारा गोंदिया में घास से इथेनॉल बनाने के लिए एवं साकोली सानगडी बाईपास रास्ता बनाया जाए कि मांग की.

    केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने कहा कि साकोली में 5 ब्लैक स्पॉट थे. जिसके कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती थी. इसलिए फ्लावर की आवश्यकता साकोली में थी यह फ्लाईओवर उत्तम क्वालिटी का बना है. तथा इसमें बगीचा भी है. एवं इसमें पर्यावरण के साथ-साथ पानी की व्यवस्था भी की गई है. साकोली लाखनी में बनाये गये उड़ान पुल स्टेट आफ आर्ट के रूप में जाना चाहिए इतना सुंदर यह उड़ान पुल बना है.

    भंडारा जिले में इथेनॉल तैयार हो तथा इससे सभी किसानों की गाड़ियां इथेनॉल से चलेगी तो यहां के किसानों का बचत होगा. तथा ट्रैक्टर में सीएनजी पर चलने से डीजल पर होने वाले खर्च पर बचत होगी. इस क्षेत्र में पर्यटन के लिए ढाई सौ टाइगर है. टूरिज्म बढ़ने से रोजगार बढ़ेगा. इस प्रकार खेत का पानी खेत में घर का पानी घर में गांव का पानी गांव में अगर जमा रहा तो जिले की क्रांति होगी.

    साकोली लाखनी को 12 लाइन रोड मिला है

    नीचे हाईवे पर टू वे तथा सर्विस रोड पर वन वे एवं उड़ान पुल पर सिक्स वे ऐसा यह 12 लाइन का रोड बन गया है. इससे आवागमन में सुविधा होगी.

    उड़ान पुल को डा. श्यामराव कापगते नाम दिया गया

    सांसद सुनील मेंढे की मांग पर केंद्रीय मंत्री सांसद नितीन गडकरी ने भंडारा गोंदिया जिले के भाजपा की नींव लक्ष्मण मानकर एवं डा. श्यामराव कापगते ने जनसंघ का काम किया इसलिए डा. श्यामराव कापगते नाम का नामकरण किया. एवं उनके जयंती के दिन के अवसर पर उनका अच्छा फोटो लगाकर नामकरण किया जाए की सलाह सांसद सुनील मेंढे एवं विधान परिषद विधायक डा. परिणय फुके से की. ‌

    जिले में बनाएं गए 27 तालाब

    उड़ान पुल की निर्मिति करते समय जिले में 27 तालाब बनाए गए जिसमें से 7 तालाब साकोली तहसील में भी बनाए गए है.