Fraud
Pic: Social Media

    Loading

    • तुमसर में खोला थी फर्जी कंपनी का कार्यालय

    भंडारा: आकर्षक रिटर्न का दिखावा कर निवेशकों को 72 लाख 20 हजार से ठगे जाने की घटना का खुलासा तुमसर में हुआ. तुमसर पुलिस ने इस संबंध में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनमें खीचीपुर खिलचीपुर निवासी देवेंद्र पूनम चंद जायसवाल (29), सुनीता देवेंद्र जायसवाल (29) एवं दिनेश वर्मा (40), बालाघाट बोनकट्टा निवासी विनोद बलीराम कुर्वे (35), गोंदिया पिपरटोला निवासी पन्नालाल रूपचंद उपवंशी (45), भंडारा वेलकम कालोनी निवासी मोहन सुकराम मुटकुरे (40), भंडारा सुभाष वार्ड निवासी चंद्रशेखर शंकरराव बावनकुले (45) बालाघाट बोनकट्टा निवासी अशोक सोनी (35) का समावेश है.

    फर्जी कंपनी बनाकर ठगी

    आरोप है कि आरोपियों ने तनिष्क इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, भोपाल नाम से एक फर्जी कंपनी बनाई. तुमसर और उसके आसपास के कई लोगों को निवेश करने के लिए उकसाया. कंपनी ने तुमसर में सिंधी धर्मशाला के पास अपना कार्यालय खोला था.

    तुमसर निवासी शिकायतकर्ता रेणुबाई सुवलाल ठाकरे (61) एवं कई अन्य लोग 2015 से इस कंपनी में निवेश कर रहे थे. प्रारंभ में, कई लोगों को अपने निवेश पर आकर्षक रिटर्न मिला. नतीजतन, आरोपियों ने निवेशकों का विश्वास हासिल किया और उन्हें बड़ी रकम निवेश करने का लालच दिया. रेणुबाई ठाकरे और कई अन्य लोगों ने राशि पर अधिक ब्याज मिलने की उम्मीद में इस कंपनी में 72 लाख 20 हजार 297 रुपये की भारी राशि का निवेश किया. हालांकि, कुछ दिनों के बाद, 

    सभी को असलियत का पता चला कि उन्हें निवेश की गई राशि वापस नहीं मिलेगी. रेणुबाई ठाकरे ने तुमसर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. तुमसर पुलिस ने शिकायत पर 8  के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आगे की जांच पुलिस निरीक्षक चिंचोलकर द्वारा की जा रही है.